Thursday, May 2, 2024
उत्तर प्रदेश

प्रॉपर्टी डीलर की हत्या के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी न होने से स्वजन आक्रोशित

 

कानपुर

पनकी की रतनपुर चौकी के पास प्रॉपर्टी डीलर की हत्या के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी न होने से स्वजन आक्रोशित हैं। रविवार की सुबह पिता ने आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद ही अंतिम संस्कार के लिए बेटे का शव उठाने की बात कही है। उन्होंने आत्मदाह की धमकी दी तो हंगामा मच गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर सात लोगों के खिलाफ मारपीट, बलवा व हत्या की रिपोर्ट दर्ज की थी। हंगामे की जानकारी पर डीसीपी वेस्ट,एसीपी कल्याणपुर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए हैं और पीड़ित परिवार को समझाने का प्रयास किया हैं।

पनकी रतनपुर कॉलोनी में रहने वाले शिवानंद तिवारी के बेटे प्रॉपर्टी डीलर अजय (40) की शुक्रवार रात चौकी से चंद कदमों की दूरी पर पीट पीट कर हत्या कर दी गई थी। आरोप है कि शराब के लिए पांच सौ रुपये न देने पर आरोपितों ने उसकी हत्या कर दी थी। पिता की तहरीर पर पुलिस ने धर्मेंद्र सिंह,दीपू भदौरिया व सुनील चतुर्वेदी समेत तीन से चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट बलवा व हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है। घटना के बाद से ही सभी आरोपित फरार हैं। शनिवार शाम पोस्टमार्टम के बाद स्वजन शव को घर लेकर आ गए। रविवार को पिता शिवानंद ने पुलिस से आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। हंगामे की आशंका पर घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पनकी थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि स्वजनों से अंतिम संस्कार करने के लिए बातचीत की जा रही है। आरोपितों की जल्द ही गिरफ्तारी करके विधिक कार्रवाई की जाएगी।

पिता ने दी आत्मदाह की धमकी

प्रॉपर्टी डीलर की हत्या के मामले में पिता शिवानंद तिवारी ने आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर पुलिस को आत्मदाह की धमकी दी है। वहीं मौके पर पहुंचे डीसीपी वेस्ट ने मृतक के पिता को जल्द से जल्द सभी आरोपितों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है। लेकिन मृतक के पिता पहले आरोपितों की गिरफ्तारी किए जाने की मांग पर अड़े हैं।

चौकी प्रभारी को हटाया

चौकी से चंद कदमों की दूरी पर आरोपितों ने प्रॉपर्टी डीलर की पीट पीट कर हत्या कर दी। लेकिन चंद कदमों की दूरी पर स्थित चौकी पुलिस को भनक तक नहीं लगी। इस मामले में चौकी प्रभारी पंकज कुमार जयसवाल की लापरवाही सामने आने पर उन्हें चौकी से हटाकर थाने में संबद्ध किया गया है। उनकी जगह दारोगा आदेश कुमार को रतनपुर चौकी का चार्ज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *