Thursday, May 2, 2024
उत्तर प्रदेश

पुलिस ने नहीं सुनी तो बीच-चौराहा पेट्रोल डालकर लगाई आग,भू-माफियाओं ने प्लाट कर लिया था कब्जा

 

कानपुर

चकेरी क्षेत्र अंतर्गत श्याम नगर के छप्पन भोग चौराहे पर रविवार को एक प्रॉपर्टी डीलर ने जमीन कब्जा होने से तंग होकर खुद पर पेट्रोल डाला और फिर आग लगा ली। वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह उसे बचाया और चकेरी थाने में सूचना दी। पुलिस ने गंभीर हालत में प्रॉपर्टी डीलर को हैलट में भर्ती कराया है। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

दशहरे पर भूमि – पूजन करने पहुंचे तो दबंगों ने पीटकर भगाया

श्याम नगर के चाणक्यपुरी निवासी 55 वर्षीय ईश्वर चंद्र दीक्षित प्रॉपर्टी डीलर हैं। पत्नी रानी ने बताया कि पति ने 2017 में बिधनू के गंगापुर में 200 गज का प्लाट श्याम नगर निवासी सुनीता वर्मा से खरीदा था। दशहरे के दिन शुक्रवार को पिता परिवार के साथ प्लॉट में पूजन कर बाउंड्री वाल करवाने के लिए गए थे। लेकिन वहां पर जितेंद्र गौड़ और घनश्याम दीक्षित नाम का व्यक्ति पुलिस को लेकर आया और खुद का प्लाट होने की बात कहकर मारपीट शुरू कर दी थी। न्यू आजाद नगर चौकी चौकी और बिधनू थाने में भी कोई सुनवाई नहीं हुई। लाखों के कीमती प्लाट पर कब्जा होने और पुलिस के सुनवाई नहीं करने से आहत ईश्वर चंद्र ने रविवार सुबह छप्पन भोग चौराहा श्याम नगर पर आए और पेट्रोल डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया। वहां मौजूद लोगों ने आग को बुझाया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने ईश्वर चंद्र को गंभीर अवस्था में हैलेट में भर्ती कराया। चकेरी इंस्पेक्टर मधुर मिश्रा ने बताया कि जमीनी विवाद में ईश्वर चंद्र ने खुद को आग लगायी है। मामले की जांच की जा रही है।

एडीसीपी ईस्ट सोमेंद्र मीणा ने बताया कि परिजनों ने घनश्याम दीक्षित और घनश्याम गौड़ पर जमीन कब्जाने का आरोप लगाया गया है। तहरीर के आधार पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

प्रॉपर्टी डीलर की हालत नाजुक,पत्नी-बच्चे बेहाल

रानी ने बताया कि उनके तीन बेटियां अदिति,भूमिका और वेदिका हैं। अदिति नोएडा में नौकरी करती है। जबकि भूमिका और वेदिका बीटेक प्रथम वर्ष की छात्रा हैं। 70 फीसदी से ज्यादा जलने से ईश्वर चंद्र की हालत नाजुक बनी हुई है। इसके चलते पत्नी और बच्चे बेहाल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *