Wednesday, May 8, 2024
उत्तर प्रदेश

कोविड जागरूकता पर तीन दिवसीय छायाचित्र प्रदर्शनी शुरू

प्रयागराज।
कोविड से सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। क्योंकि थोड़ी सी असावधानी से हमारे, आपके और समाज के लिए कोविड फिर खतरा बन सकता है। यह बातें प्रयागराज के जिलाधिकारी संजय खत्री ने गुरूवार को विश्व फोटोग्राफी दिवस पर कोविड-19 की जागरूकता, टीकाकरण और मदद के लिए प्रेरित करने को लेकर तीन दिवसीय छायाचित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के उपरांत कही। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शनी में माघ मेले से लेकर कोविड-19 के छायाचित्रों को बेहतर तरीक़े से प्रदर्शित किया गया है।
हरि श्याम मानव कल्याण शिक्षा एवं शोध संस्थान अंबेडकर बिहार चौफटका एवं श्री गंगा कल्याण सेवा समिति प्रयागराज की ओर से उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र में एनसीजेडसीसी के निदेशक प्रो. सुरेश शर्मा और सनातन एकता मिशन उप्र प्रयागराज के संरक्षक पं देवराज पाठक ने प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए कहा कि प्रदर्शनी के छायाचित्रों ने एक बार यादों को ताजा कर दिया है। लोग स्वयं और परिवार वालों के साथ सतर्क रहें। क्योंकि कोविड कम हुआ है, पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। इस दौरान डीएम ने वरिष्ठ छायाकार जितेन्द्र प्रकाश, आयोजन समिति के सचिव राजीव मिश्रा, पतंजलि विद्या मंदिर की प्रधानाचार्या सुष्मिता कानूनगो और इलाहाबाद पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या अमिता मिश्रा सहित अन्य प्रमुख लोगों को सम्मानित किया।
प्रदर्शनी के आयोजन समिति के सचिव राजीव मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार को यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ला, क्षेत्रीय कार्यालय प्रयागराज के अपर सचिव विनय कुमार गिल, डीआईओएस प्रयागराज आर एन विश्वकर्मा, एसडीएम सदर विवेक चतुर्वेदी और सनातन एकता मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं अशोक कुमार पाठक प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। समापन 21 अगस्त को अवलोकन पूर्व कमिश्नर आरएस वर्मा, कमिश्नर संजय गोयल, आईजी केपी सिंह और डीआईजी सर्वेश त्रिपाठी करेंगे।
संस्था सचिव ने बताया कि प्रदर्शनी की अध्यक्षता पूर्व अपर आयुक्त कृष्ण चंद्रा और पूर्व अपर आयुक्त जितेंद्र कुमार ने किया। कार्यक्रम में एनसीआर के अमित मालवीय, शिक्षक कर्मचारी नेता सुनील पांडेय, एपीएस की प्रधानाचार्या अमिता मिश्रा, राजकीय शिक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री प्रधानाचार्य डॉ रवि भूषण, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ एकजुट के संरक्षक प्रधानाचार्य डॉ हरिप्रकाश यादव, वरिष्ठ शिक्षक नेता डॉ शैलेश कुमार पांडे, डॉ वंदना सिंह, हाईकोर्ट के एडवोकेट अभिषेक तिवारी, नीरज सिन्हा, पंकज दीक्षित सहित अन्य लोग मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *