Sunday, May 5, 2024
उत्तर प्रदेश

सेवामित्र एप्लीकेशन के माध्यम से प्रशिक्षित बेरोजगार अभ्यर्थियों को स्वरोजगार हेतु कर सकते है पंजीकरण–जिला सेवायोजन अधिकारी

सुलतानपुर

जिला सेवायोजन अधिकारी संदीप ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा सेवायोजन विभाग के माध्यम से बेरोजगार अभ्यर्थियों को स्वतः रोजगार के क्षेत्र में सेवायोजित कराने के उद्देश्य से सेवा-मित्र एप्लीकेशन का विकास कराया गया है। सेवामित्र एप्लीकेशन के माध्यम से प्रशिक्षित बेरोजगार अभ्यर्थियों को स्वरोजगार के क्षेत्रों (जैसे इलेक्ट्रीशियन, प्लम्बर आदि 39 क्षेत्रों) में रोजगार की उपलब्धता सुनिश्चित हो सकेगी तथा नागरिकों को अपने द्वार पर ही स्थानीय सेवा (लोकल सर्विस) हेतु प्रशिक्षित एवं विश्वसनीय अभ्यर्थी उपलब्ध हो सकेगें।

उन्होंने बताया कि सरकार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में स्वतः रोजगार में नियोजित अभ्यर्थियों की जानकारी सेवामित्र पोर्टल पर उपलब्ध हो सकेगी। इच्छुक सेवा प्रदाता सेवायोजन विभाग के पोर्टल के होम पेज पर उपलब्ध सेवामित्र पंजीकरण हेतु आवेदन-पत्र, चरित्र प्रमाण-पत्र एवं शपथ-पत्र का प्रारूप डाउनलोड कर सकते है। यह प्रारूप जिला सेवायोजन कार्यालय, सुलतानपुर में भी निःशुल्क उपलब्ध है। सेवा प्रदाता आवेदन-पत्र पूर्ण रूप से भरकर उसके साथ अपने समस्त शैक्षिक योग्यता के प्रमाण-पत्र, पुलिस द्वारा निर्धारित प्रारूप पर प्रदत्त चरित्र प्रमाण-पत्र, कौशल प्रमाण-पत्र, पहचान पत्र एवं दस रूपये का गैर न्यायिक स्टाम्प पर नोटरी/ओथ कमिश्नर द्वारा अभिप्रमाणित शपथ-पत्र को संलग्न कर जिला सेवायोजन कार्यालय में किसी भी कार्य दिवस में जमा कर सकते हैं। सेवायोजन विभाग द्वारा इन आवेदन पत्रों को ऑन-लाइन फीड करने के उपरान्त पंजीकरण स्लिप भी प्रदान की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *