Tuesday, May 21, 2024
उत्तराखंड

यूपी बॉर्डर पर स्वास्थ्य विभाग की सख्ती, कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट नहीं होने पर वापसी

उधम सिंह नगर

 

उत्तराखंड में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. जिसके चलते राज्य सरकार द्वारा यूपी से लगी सीमाओं पर सख्ती की जा रही है. राज्य सरकार द्वारा महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान आदि राज्यों से उत्तराखंड में प्रवेश करने के लिए 72 घंटे पहले की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया गया है।
उधम सिंह नगर जनपद की खटीमा की यूपी सीमा पर स्थित 17 मील पुलिस चैकी पर पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग की गई है साथ ही साथ विभाग की टीम मौके पर मौजूद है पुलिस टीम द्वारा जहां यूपी से आने वाले लोगों से 72 घंटे पहले की कोरोना नेगेटिव की रिपोर्ट ली जा रही है. रिपोर्ट ना होने पर उन्हें वापस भेजा जा रहा है।
इसके साथ ही उत्तराखंड के प्रवासी नागरिक जो उत्तराखंड वापस आ रहे हैं उनका बॉर्डर पर ही स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोरोना रैपिड टेस्ट किया जा रहा है. कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उत्तराखंड में प्रवेश करने दिया जा रहा है।
वही तहसीलदार खटीमा युसूफ अली ने बताया शासन के निर्देशानुसार खटीमा के यूपी बॉर्डर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम मौजूद है जो उत्तराखंड के प्रवासी नागरिकों का कोरोना टेस्ट कर रही है. साथ ही यूपी और अन्य कोरोना प्रभावित राज्यों से उत्तराखंड आ रहे नागरिकों से 72 घंटे पहले की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट मांगी जा रही है रिपोर्ट ना देने पर उन्हें वापस भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *