Sunday, April 28, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़राष्ट्रीयसमाचार

श्रीनगर में पुलिस पर दिनदहाड़े गोलीबारी कर भागे आंतकी, दो जवान शहीद

 

श्रीनगर……..

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बारजुला इलाके में आतंकवादी ने पुलिस कर्मियों पर अचानक  गोलीबारी कर दी, जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो जवान शहीद हो गए हैं। घटना के बाद इलाके को पूरी तरह से घेर लिया गया है और आतंकियों की तलाश की जा रही है। आतंकियों के हमले में घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। शुरुआत में अज्ञात लोगों की ओर फायरिंग की बात सामने आई थी, लेकिन बाद में एजेंसियों ने आतंकी हमले की पुष्टि की। कहा जा रहा है कि एक गली से निकले आतंकियों ने पुलिस पर हमला किया और फिर उसी गली के रास्ते भाग निकले।

पुलिस पर हुए आतंकी हमले की यह घटना 20 देशों के 24 राजनयिकों के दो दिवसीय दौरे के ठीक बाद हुई है। माना जा रहा है कि आतंकियों ने इस घटना के जरिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा पाने के लिए ऐसा किया है। पुलिस वालों पर आतंकियों ने बेहद करीब से अंधाधुंध फायरिंग की थी और भाग निकले। भरे बाजार में इस तरह की फायरिंग से श्रीनगर में सनसनी फैल गई और तुरंत ही बड़े पैमाने पर सुरक्षा बलों को भेजा गया। इलाके को घेर कर आतंकियों की तलाश की जा रही है। घायल पुलिसकर्मियों को तत्काल ही अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दोनों को ही बचाया नहीं जा सका। शहीद हुए जवानों में से एक कॉन्स्टेबल सोहेल हैं।

बीते तीन दिनों में जम्मू-कश्मीर में यह दूसरा आतंकी हमला है। बुधवार को ही आतंकियों ने एक रेस्तरां मालिक के बेटे की हत्या कर दी थी। पुलिस पर हुए आतंकी हमले का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें आतंकी बेहद करीब आकर अंधाधुंध फायरिंग करके भागत दिख रहे हैं, लेकिन इस वीडियो की पुष्टि नहीं की जा सकती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *