Saturday, April 27, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़समाचार

हसन और शाहीन की शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट में भी दक्षिण अफ्रीका को हराया: 2-0 से सीरीज जीती- मार्करम का शतक गया बेकार

रावलपिंडी…….

हसन अली और शाहीन शाह अफरीदी की शानदार गेंदबाजी की सहायता से पाकिस्तान ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में भी मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका को 95 रनों से हराकर  2-0 से सीरीज जीत ली है। पहले टेस्ट में भी मेजबान टीम पाक को ही जीत मिली थी। एक मैच में हसन और शाहीन की गेंदबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीकी टीम टिक नहीं पायी। पहली पारी में 5 विकेट लेने वाले हसन ने दूसरी पारी में भी पांच खिलाड़ियों का पेवेलियन भेजा। मेहमान टीम की ओर से एडिन मार्करम ने शानदार शतक लगाते हुए 108 रन बनाये, वहीं तेंबा बावुमा ने 61 रन बनाये पर इनके आउट होने के बाद अन्य बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते गये।

इस मैच में जीत के लिए मिले 370 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 274 रनों पर ही आउट हो गयी। एक समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर तीन विकेट पर 241 रन था पर इसके बाद हसन और शाहीन की गेंदबाजी से मेहमान टीम के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होने लगे। आखिरी सात विकेट उसने सिर्फ 33 रनों पर ही खो दिए। हसन ने पांच और शाहीन ने चार विकेट लिए। यासिर ने वियान मल्डर को आउट कर दक्षिण अफ्रीकी पारी को समेट दिया। हसन ने पहली पारी में भी पांच विकेट लिए थे।

मेहमान टीम ने अंतिम दिन एक विकेट पर 127 रन से आगे खेलना शुरू किया पर रेसी वेन डेर और फाफ डुप्लेसिस  अधिक देर नहीं खेल पाये। वेन डर ने 48 और डुप्लेसिस ने 5 रन बनाए। इसके बाद एडिन मार्करम और तेंबा बावुमा ने मिलकर स्कोर को 241 तक पहुंचाया। एडिन मार्करम 108 रन बनाकर अली का ही शिकार बने और बावुमा (61) को अफरीदी ने विकेट के पीछे कैच आउट किया। इससे पहले, पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 272 रन बनाए थे जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम अफ्रीका 201 पर ही आउट हो गयी थी। पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 298 रन बनाए थे।

(ईएमएस)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *