Wednesday, May 8, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरें

चीन का व्यक्ति डब्ल्यूएचओ को बताना चाहता है सच

वुहान

चीन के हुबेई प्रांत के वुहान में कोरोना पीड़ित के परिवार का एक शख्स विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रतिनिधियों से मिलकर अपनी बात कहना चाहते हैं। पीड़ित फैमिली का आरोप है कि चीनी सरकार ने उनकी आवाज को दबाया है। गौरतलब है कि चीन ने डब्ल्यूएचओ प्रतिनिधियों को महीनों की बातचीत के बात वुहान का दौरा करने की इजाजत दी थी।
बता दें कि वुहान में ही कोरोना का पहला मामला सामने आया था। बाद में चीन ने इस शहर में 70 दिन से ज्यादा वक्त तक लॉकडाउन लगाया था। हालांकि, डब्ल्यूएचओ टीम पीड़ित परिवार से बात कर पाएगी या नहीं इस बारे में चीन ने अभी कोई संकेत नहीं दिए हैं। बताया जा रहा है कि डब्ल्यूएचओ की टीम चीनी वैज्ञानिकों से कोरोना पर चर्चा करेंगे।
1 फरवरी 2020 को झांग हई के पिता की वुहान का दौरा करने के बाद कोरोना से मौत हो गई थी। हई ने कहा, मुझे उम्मीद है कि डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञ झूठ फैलाने का हिस्सा नहीं बनेंगे। उन्होंने कहा, श्हम सच की तलाश में जुटे हुए हैं। यह एक आपराधिक कृत्य है और हम नहीं चाहते हैं कि डब्ल्यूएचओ चीन आकर ऐसे अपराधों पर पर्दा डाले। चीन के विदेश मंत्रालय ने तत्काल इस मांग पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *