Sunday, May 19, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़दिल्ली

लव जिहाद के नाम पर टॉर्चर से बचना है तो हिंदू लड़कियों को बहन मानो – हसन

नई दिल्ली

देश में लव जिहाद पर बहस छिड़ी हुई है। उत्तर प्रदेश सरकार ने लव जिहाद पर सख्त कानूनी प्रावधान किए हैं, जबकि कई भाजपा शासित राज्य सरकारें भी कानून बनाने की कोशिश कर रही हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी (सपा) नेता एसटी हसन ने कहा कि लव जिहाद पॉलिटिकल स्टंट है, मैं मुस्लिम युवाओं से अपील करूंगा कि वो हिंदू लड़कियों को बहन समझें।

सपा नेता एसटी हसन ने कहा कि हमारे देश में हजारों साल से बच्चे जब बालिग हो जाते हैं, तो अपना जीवनसाथी खुद चुन लेते हैं। हिंदू मुस्लिम से शादी करता है, मुस्लिम हिंदू से शादी करता है। हालांकि बहुत कम होता है, अगर आप देखेंगे तो पता चलेगा कि शादी तो मर्जी से हो गई, लेकिन जब समाज का दबाव पड़ता है तो कहते हैं कि हमें तो मालूम नहीं था कि मुस्लिम है।

मुस्लिम युवकों से अपील करते हुए सपा नेता एसटी हसन ने कहा कि आप लोग अपनी हिंदू लड़कियों को आप बहन की तरह समझें, अब ऐसा कानून बना दिया गया है, जिससे उन्हें जबर्दस्त तरीके से टॉर्चर किया जा सकता है। अपने आपको को बचाएं और किसी भी प्रलोभन या लव के चक्कर में न पड़कर अपनी जिंदगी बचाएं।

लव जिहाद पर यूपी सरकार ने जिस अध्यादेश को पास किया है, उसके मुताबिक शादी के लिए धोखे से धर्म बदलवाने पर 10 साल तक की सजा होगी। इसके अलावा धर्म परिवर्तन के लिए जिलाधिकारी को दो महीने पहले सूचना देनी होगी। इतना ही नहीं, अध्यादेश में धर्म परिवर्तन के लिए 15,000 रुपए जुर्माने के साथ 1-5 साल की जेल की सजा का प्रावधान है। अगर एससी-एसटी समुदाय की नाबालिगों और महिलाओं के साथ ऐसा होता है तो 25,000 रुपए के जुर्माने के साथ 3-10 साल की जेल की सजा हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *