Monday, May 13, 2024
उत्तर प्रदेशट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरें

जिला अस्पताल में मिली खामियां मंत्री ने लगाई फटकार

Pankaj Kumar

शामली :– जनपद शामली में आज स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने शामली के जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। जिसमें मंत्री जी को निरीक्षण के दौरान कई खामियां मिली। जिसके बाद मंत्री जी ने नाराजगी जाहिर करते हुए सीएमओ एवं डॉक्टरों को फटकार लगाई। मंत्री जी के निरीक्षण के दौरान सीएमओ एवं सभी डाक्टरों में हड़कंप मचा रहा।

दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली का है जहां पर स्वास्थ्य राज्यमंत्री (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण और मातृ एवं शिशु कल्याण) अतुल गर्ग ने शामली के जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया दर्शन जिला बनने के बाद शामली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को ही जिला चिकित्सालय की तरह चलाया जा रहा है

जहां पर आज स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग निरीक्षण करने के लिए पहुंचे जहां पर मंत्री जी को अस्पताल में कई खामियां नजर आई मंत्री जी ने शौचालयों शौचालयों को देखकर कहा कि शौचालयों की नेट और साफ-सफाई की गई है और न ही इसमें फ्लैश है और एमरजैंसी बेड पर सफेद चादर बिछी देख कहा कि ऐसा लगता है कि यहां पर जैसे रोजाना चादर में बिजी हो और मेरे आने की वजह से चादर बिछाई गई हो ऐसा नहीं होना चाहिए साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए मंत्री जी ने अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली जी ने सीएमओ को निर्देश दिए कि कन्या सुमंगला योजना के तहत निजी अस्पतालों में प्रसव कराने वाली महिलाओं के भी रजिस्ट्रेशन कराए जाएं। मंत्री जी के निरीक्षण में अस्पताल में मिली खामियों को देखकर मंत्री जी ने सीएमओ और डॉक्टरों को फटकार लगाई और कहा कि जो भी खामियां हैं उन्हें जल्द से जल्द दूर किया जाए। साथ ही अस्पताल में आने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाए। अस्पताल में मौजूद कुछ लोगों ने राज्य मंत्री से शिकायत है करते हुए कहा कि डॉ ब्रांडेड दवा लिखते हैं जो बाहरी मेडिकल स्टोर पर मिलती है जिस पर मंत्री ने कहा कि बाहर से दवा लिखे हुए कुछ पर्चे उन्हें व्हाट्सएप कर दे जिसके बाद वह ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ सख्त एक्शन लेंगे मंत्री ने सीएमओ को निर्देश दिए कि दवा वितरण कक्ष में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएं जिससे वह लखनऊ में बैठकर भी मॉनिटरिंग कर सकेंगे।मंत्री जी के निरीक्षण के दौरान डॉक्टरों में हड़कंप मचा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *