Friday, May 3, 2024
देशराष्ट्रीयहोम

मूंगफली दाने से एलर्जी……महिला ने फ्लाइट में खरीद लिए 13 हजार रुपए में सभी पैकेंट

लंदन

लीह विलियम नाम की 27 वर्षीय ब्रिटिश महिला जर्मनी से लंदन की फ्लाइट में सवार थीं, उनके बताने के बावजूद फ्लाइट के केबिन क्रू ने नट्स (मूंगफली दाना) को नहीं बेचने से इनकार कर दिया। जिसके बाद उनके पास एकमात्र चारा बचा था, कि वहां सारे पैकेट खरीद लें। उन्होंने करीब 144 यूरो (लगभग 13,088 रुपये) का भुगतान करके फ्लाइट में मौजूद सभी 48 नट्स के पैकेट खरीद लिए। दरअसल उन्हें नट्स से गंभीर एलर्जी थी और वह नहीं चाहती थीं कि कोई भी उड़ान के दौरान नट्स का पैकेट खरीदे या खाए। जब उन्होंने केबिन क्रू को अपनी समस्या बताई तब केबिन क्रू ने इस बात की घोषणा करने से इनकार कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने नट्स के लिए जो भुगतान किया वह उनकी फ्लाइट की कीमत 50 यूरो से तीन गुना ज्यादा था।
हैंपशायर की डिजाइन फर्म में काम करने वाली विलियम नहीं चाहती थीं कि जब वह विमान के अंदर हों तब कोई भी नट्स का पैकेट खोले। रिपोर्ट बताती है कि एक बार फ्लाइट में उनके पास किसी ने नट्स का पैकेट खोल दिया था जिससे उनकी हालत खराब हो गई थी। इस बार वह कोई जोखिम लेने को तैयार नहीं थीं। विलियम्स ने बताया कि एयरलाइन को शर्म आनी चाहिए कि उन्होंने इस स्थिति को कैसे संभाला और अब वह जहाज पर खरीदे गए नट्स के लिए धनवापसी का अनुरोध कर रही हैं।
यूरोविंग्स के प्रवक्ता ने अपनी सफाई देकर बताया कि, लीह विलियम के साथ जो कुछ हुआ उसके लिए हमें खेद है। लेकिन हम एक बात साफ कर देना चाहेंगे कि लेह विलियम को उड़ान के दौरान सभी पैकेट खरीदने के लिए दबाव नहीं डाला गया था, बल्कि हमारे क्रू ने उन्हें वैकल्पिक समाधान भी दिया था और उनके इर्द गिर्द बैठे सभी यात्रियों को उनकी एलर्जी के बारे में जानकारी दी थी। शुरुआत में वे राजी हो गईं लेकिन बाद में उन्होंने सारे पैकेट खरीदने का फैसला लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *