Monday, May 20, 2024
उत्तराखंड

ट्रम्प पर यौन शोषण के लगे दो और आरोप

अमेरिकी जूरी ने डोनाल्ड ट्रंप को एक पूर्व मैगजीन स्तंभकार का यौन शोषण और मानहानि करने के लिए उत्तरदायी पाया और पूर्व राष्ट्रपति को हर्जाने के रूप में 5 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया। नौ ज्यूरी सदस्यों ने ई। जीन कैरोल के बलात्कार के आरोप को खारिज कर दिया, लेकिन तीन घंटे से भी कम समय के विचार-विमर्श के बाद बारीकी से देखे गए सिविल ट्रायल में उनकी अन्य शिकायतों को बरकरार रखा।
79 वर्षीय कैरोल ने पिछले साल ट्रंप पर मुकदमा दायर किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने 1996 में मैनहट्टन के फिफ्थ एवेन्यू पर लक्जरी बर्गडॉर्फ गुडमैन स्टोर के चेंजिंग रूम में उसके साथ बलात्कार किया था। अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवारी की दौड़ में सबसे आगे चल रहे 76 वर्षीय ट्रंप ने इस केस को ‘धोखाधड़ी’ और ‘झूठ’ कहा था।
कैरोल के वकीलों ने दो अन्य महिलाओं को गवाही देने के लिए बुलाया जिन्होंने गवाही दी कि ट्रंप ने दशकों पहले उनका यौन उत्पीड़न किया था। पूर्व व्यवसायी जेसिका लीड्स व पत्रकार नताशा ने मैनहट्टन संघीय अदालत को बताया कि ट्रंप ने 1970 के दशक में संयुक्त राज्य अमेरिका में एक फ्लाइट के बिजनेस क्लास सेक्शन में उन्हें छुआ और चूमा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *