Sunday, May 19, 2024
समाचारराष्ट्रीय

एशिया पैसिफिक हेडक्वार्टर में बड़े पैमाने पर छंटनी

फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा ने घोषणा की, कि वो 11,000 कर्मचारियों या कहें कि 12 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल रहा है। करीब 18 साल पुरानी, सोशल मीडिया की बड़ी कंपनी में यह पहली बड़े पैमाने पर की गई पहली छंटनी है। इसी दौरान, सिंगापुर के एशिया-पैसिफिक हेडक्वार्टर भी छंटनियों की चोट से नहीं बच पाया। मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा आंकलन किया गया है कि सिंगापुर के लगभग 1000 कर्मचारियों में से करीब 100 इस छंटनी से प्रभावित होंगे। इसमें से अधिकतर टेक कर्मचारी, सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।
सिंगापुर मिनिस्ट्री के साल 202 मैनपावर के आंकड़े बताते हैं कि करीब उसके 177,100 एम्पलॉयमेंट पास होल्डर्स में से करीब 45,000 भारत से हैं।
इनमें से कई केवल मेटा की छंटनियों से ही प्रभावित नहीं हैं बल्कि टेक सेक्टर में हो रही बाकी छंटनियों से भी प्रभावित हैंसिंगापुर और पूरी दुनिया में टेक कंपनियां, इन टेक कंपनियों के क्षेत्रीय दफ्तर, इन सभी जगह कमजोर ग्राहक खर्चे के ट्रेंड, अधिक इंट्रेस्ट रेट और महंगाई को देखते हुए नई भर्तियां बंद कर रहे हैं। सिंगापुर में लोकप्रिय गेम बनाने वाली कंपनिया सी लिमिडेट और शोपी ने जून और सितंबर में दो बार छंटनियां की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *