Sunday, May 5, 2024
समाचारमहाराष्ट्र

मॉडल ने इस तरह बचाया शादी का खर्च

हमारे देश में शादी-ब्याह ऐसा शानदार समारोह होता है, जिसमें मेहमान तो मेहमान, किसी को भी खाने-पीने के लिए मनाही नहीं की जाती है। लोग खुशी से मेहमानों को बेहतरीन खाना खिलाते हैं, उन्होंने गिफ्ट चाहे जो भी दिया हो। हालांकि विदेशों में ऐसा नहीं होता क्योंकि हाल ही में एक मॉडल ने साफ तौर पर कह दिया है कि वो शादी को शानदार करेंगी, लेकिन अपने खाने का खर्च खुद मेहमान ही उठाएंगे।
सुनने में ये बात थोड़ी अजीब लगती है, लेकिन ब्रिटेन की इस मॉडल ने अपनी शादी में आने वाले मेहमानों से ही पैसे लेने की प्लानिंग कर ली है। यानि फंडा ये है कि आप शादी में आइए, लेकिन खाने का बिल खुद चुकाइए। मॉडल की ये घोषणा चर्चा का केंद्र बनी हुई है। ऐसा नहीं है कि उसने शादी में कम खर्च की योजना बनाई है, बस वो किसी भी तरह से इसका बजट खुद पर लादना नहीं चाहती। मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक 40 साल की मॉडल कार्ला बलूची आलीशान शादी करने जा रही हैं। 4 बच्चों की मां कार्ला अपने 52 साल के मंगेतर जोवानी के साथ शादी के बंधन में बंधेंगी और इस शादी में कुल 38 लाख रुपये का खर्च आने वाला है। कार्ला की शादी इस वक्त चर्चा में बनी हुई है क्योंकि ये दूसरी शादियों से हटकर है। इस शादी को अटेंड करने के लिए जो भी मेहमान जाएगा, उसे शादी में 9 हजार रुपये देने होंगे। सिर्फ इतना नहीं, चूंकि शादी केप वर्डे में प्लान की जा रही है, ऐसे में वहां पहुंचने के लिए फ्लाइट और होटल का खर्च भी करीब 2 लाख रुपये तक होगा। ब्रिटेन के हर्टफोर्डशायर की रहने वाली कार्ला अच्छे-खासे पैसे कमाती हैं। फिर भी उनका कहना है कि वे शादी करके अपने सारे पैसे खर्च नहीं करना चाहतीं।
उन्होंने अपने इस अजीबोगरीब शादी के लिए 30 मेहमानों को आमंत्रित किया है, जिनमें से हर किसी को 9 हजार रुपये देने होंगे। हैरानी इस बात की है कि शादी की तैयारियों में कोई समझौता नहीं किया गया है। सफेद घोड़े, फाइव स्टार होटल और ड्रेस पर खासा खर्च किया गया है। सगाई की अंगूठी भी करीब 6 लाख रुपये की है और इन सबकी की थोड़ी-बहुत भरपाई वो लोगों से पैसे वसूलकर करना चाहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *