Friday, May 10, 2024
समाचार

इमरान आज दे सकते हैं इस्तीफा, बाजवा ने भी छोड़ा साथ

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अविश्वास प्रस्ताव खारिज किए जाने और नेशनल असेंबली भंग करने के मुद्दे पर इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट का करारा झटका लगा है। इमरान खान ने शुक्रवार दोपहर 2 बजे कैबिनेट की मीटिंग बुलाई। इसके बाद शाम को वे एक बार फिर देश को संबोधित करेंगे। इसी बीच सांसद फैसल जावेद ने ट्वीट कर दावा किया है कि आज इमरान खान बड़ी घोषणा करने वाले हैं। उन्होंने कहा- ‘इमरान मुल्क को निराश नहीं करेंगे।’ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान इस संबोधन में कैबिनेट सहित इस्तीफा दे सकते हैं। इससे पूर्व पाक सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा ने कहा था कि अब इमरान सरकार पर सेना का हाथ नहीं है।
कुछ अंतरराष्ट्रीय मीडिया में ऐसी चर्चा है कि इमरान खान आज शाम अपने संबोधन में इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं। इस दौरान पाकिस्तान में गृहमंत्री शेख रशीद ने कहा- ‘मैंने पहले ही इमरान खान को इस्तीफा देने की सलाह दी थी। मैं पिछले 3 महीने से उन्हें इस्तीफा देने को कह रहा था।’ दरअसल, पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट में सियासी ड्रामे को लेकर 4 दिन चली सुनवाई चली। गुरुवार रात को कोर्ट ने कहा- ‘अविश्वास प्रस्ताव खारिज करना और नेशनल असेंबली भंग करना दोनों काम गैरकानूनी थे। प्रधानमंत्री इमरान खान को यह अधिकार नहीं है कि वो राष्ट्रपति से संसद भंग करने को कहें।’ कोर्ट ने 9 तारीख को इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग का सामना करने को कहा है।
अदालत के फैसले के बाद इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेताओं ने इमरान के घर मीटिंग की। आज फिर कैबिनेट की मीटिंग है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *