Monday, April 29, 2024
हिमाचल

दादी के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे भाई-बहन की कार खड्ड में गिरी, दोनों की मौत

सोलन। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में सुबाथू-कुनिहार सड़क पर गंबर पुल से बुधवार दोपहर एक कार खड्ड में जा गिरी। हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को कब्जे में लिया। जानकारी के अनुसार सुबाथू के समीप गंभर पुल पर चंडीगढ़ नंबर की कार गंबर की उतराई में अनियंत्रित होकर रेलिंग तोड़ते हुए खड्ड में गिर गई। हादसे में भाई-बहन की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों की पहचान परीक्षित(32) व अंकिता (30) दाड़लाघाट के रूप में हुई है। गाड़ी के गिरने की आवाज सुनते ही स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंचे, लेकिन दोनों की मौत हो चुकी थी। स्थानीय लोगों ने आधार कार्ड से पहचान देखकर हादसे की सूचना रिश्तेदारों व पुलिस को दी। मृतक परीक्षित चंडीगढ़ में एबीए कर रहा था और अंकिता बेंगलुरु में नौकरी करती थी। दोनों चंडीगढ़ से दाड़लाघाट की ओर अपनी दादी के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे। सड़क हादसे की सूचना परिजनों को दाह-संस्कार के दौरान मिली। इसके बाद कुछ परिजन घटनास्थल पर पहुंचे। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों की मदद से मृतकों की पहचान की। थाना प्रभारी धर्मपुर राकेश रॉय ने बताया कि पुलिस ने हादसे की रिपोर्ट तैयार की गई है। शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
गंबर पुल में कब रुकेंगे हादसे
गंबर पुल में हादसों से कई घरों के चिराग बुझ चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद भी सरकार हादसों को रोकने में नाकाम साबित हुई है। स्थानीय लोगों के अनुसार पुल की कम चौड़ाई और लगातार उतराई हादसों का मुख्य कारण है। अभी तक हुए हादसों में सुबाथू से कुनिहार जाने वाले वाहन ही अनियंत्रित होकर खड्ड में गिरे हैं। पूर्व पंचायत प्रधान हरिपुर पंकज कुमार ने बताया कि सांसद सुरेश कश्यप को पुल पर हुए हादसों से अवगत करवाया जा चुका है। उन्होंने बताया कि नए पुल के लिए करीब साढ़े छह करोड़ का एस्टीमेट भी तैयार है। जल्द ही कसौली विधायक व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सहजल व सांसद सुरेश कश्यप के साथ ग्रामीण केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बजट की गुहार लगाएंगे।
गंभरपुल पर कब-कब हुए हादसे
गंभरपुल पर अप्रैल, 2017 में फीड से भरा केंटर गिरने से चालक कि मौत और दो घायल हुए थे। 5 जनवरी 2018 को पशुओं की दवा बिलासपुर ले जा रही पिकअप में चालक की मौत हुई थी। 23 दिसंबर 2018 को भी इंट का ट्रक गिरने से चालक समेत दो अन्य लोगों की मौत हुई और 21 मार्च 2019 को होली के दिन एक ट्रक गिरने से तीन की मौत हो गई थी। वहीं अब 9 मार्च 2022 को कार हादसे में भाई-बहन की जान गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *