Monday, April 29, 2024
हिमाचल

नावों की दृष्टि से नहीं बनाया बजट, प्रथम वर्ष में किए गए प्रावधानों को दी मजबूती :  मुख्यमंत्री

शिमला ,

रविवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए सदन में पेश किए गए बजट पर वर्कशॉप जनसंवाद किया और बजट की खूबियों को जनता तक पहुंचाने का प्रयास किया। इस मौके पर प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सदन में प्रस्तुत बजट के महत्वपूर्ण बिंदु भी गंवाए और कांग्रेस सरकार से अपने बजट की तुलना भी की इसके अलावा उन्होंने बजट को चुनावी बजट ना बता कर अपनी पूर्व की व्यवस्थाओं को मजबूत करने का बजट कहा।
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कुछ लोग बजट को चुनावी बता रहे हैं लेकिन बजट चुनावी है बल्कि सरकार ने आम जनता के उत्थान का बजट पेश किया है। बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है जिसके सकारात्मक परिणाम आएंगे। बजट को लेकर आज आम जनता से संवाद किया गया है और अभी बजट पर विधानसभा सदन में चर्चा भी चल रही है जो भी सुझाव आयेंगे उन पर सरकार विचार करेगी।
वर्चुअल माध्यम से बजट पर जनसंवाद एक अलग तरह की परिपाटी जरूर है। राजनीतिक तौर पर देखा जाए जयराम ठाकुर की कोशिश रही होगी जनता तक बजट के फायदों को पहुंचाया जा सके और चुनावी साल है तो ऐसे में बजट के मायने और बढ़ जाते हैं। मुख्यमंत्री ठाकुर ने शुक्रवार को 2022 23 के लिए सदन में बजट पेश किया जिसके बाद से लगातार अलग-अलग प्रकार की प्रतिक्रियाऐं भी सामने आ रही हैं। जहां एक और विपक्ष की ओर से बजट को चुनावी बजट कहां जा रहा है तो वही जयराम सरकार इसे डिफरेंट कर रही है।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *