Friday, May 17, 2024
उत्तराखंड

ऊर्जा निगम के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

रुड़की।

करीब तीन सप्ताह पूर्व झबरेड़ा-मंगलौर मार्ग पर बिजली लाइन की मरम्मत का कार्य कर रहे एक मजदूर को करंट लगने से मौत गई थी। इस मामले में पीड़ित परिवार ने ऊर्जा निगम पर लापरवाही का आरोप लगाकर पुलिस को तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव कुरडी निवासी अरविंद पुत्र रणवीर ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसका भाई धर्मेंद्र ऊर्जा निगम में ठेकेदारी प्रथा के तहत लाइनमैन का कार्य करता था। आठ जनवरी की शाम को झबरेड़ा-मंगलौर मार्ग स्थित एक लाइन की मरम्मत करने के लिए वह बिजली पोल पर चढ़कर कार्य कर रहा था।

आरोप है कि निगम के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते शट डाउन समाप्त कर लाइन चालू कर दी गई। इसके चलते उसका भाई धर्मेंद्र करंट की चपेट में आ गया। वह करंट लगकर नीचे गिर पड़ा और काफी देर तक वहीं पड़ा रहा। इसके चलते उसकी मौके पर ही मौत हो गई। कुछ ग्रामीण जब उधर से गुजरे तो उन्होंने घटना की सूचना परिजनों को दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने ऊर्जा निगम के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर अमर चंद शर्मा का कहना है कि पीड़ित परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *