Friday, May 3, 2024
उत्तर प्रदेश

जलशक्ति मंत्री डॉ0 महेन्द्र सिंह ने पं0 दीन दयाल उपाध्याय जी की जयंती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी

 

लखनऊ

उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री डॉ0 महेन्द्र सिंह ने एकात्म मानववाद के प्रणेता पं0 दीन दयाल उपाध्याय की जयन्ती के अवसर पर उनको नमन करते हुए प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। इसके अलावा राज्यमंत्री जलशक्ति बी0एस0 ओलख ने भी पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयन्ती के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी है।

पं0 दीनदयाल उपाध्याय की जयंती की पूर्व संध्या पर जारी एक संदेश में डॉ0 महेन्द्र ंिसह ने कहा कि दीन दयाल उपाध्या बहुआयामी व्यक्तित्व के स्वामी थे। इसके साथ ही प्रखर वक्ता, एक कुशल संगठनकर्ता, लेखक, पत्रकार, शिक्षाविद तथा समाजसेवी के रूप में समाज का मार्गदर्शन दिया। अन्त्योदय की विचारधारा के चिन्तन में समाज के अन्तिम छोर पर रहने वाले दबे-कुचले, शोषित एवं पिछड़ों के उत्थान की भावना निहीत थी। मौजूदा सरकार उनकी विचारधारा से प्रेरणा लेकर गरीबों के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित कर रही है।

डॉ0 महेन्द्र सिंह ने कहा कि उनकी जयंती के अवसर पर उनके जीवन संघर्ष व दर्शन से प्रेरणा लेते हुए समाज की अन्तिम पायदान पर खड़े हुए व्यक्ति के कल्याण के लिए सभी लोगों को एकजुट होकर उत्थान का संकल्प लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *