Sunday, May 19, 2024
उत्तर प्रदेश

कानपुर के रावतपुर में निर्माणाधीन भवन की छत गिरने से मजदूर की मौत, साथी की हालत गंभीर

कानपुर

रावतपुर के एम ब्लॉक तिकुनिया पार्क के पास निर्माणाधीन भवन में शटरिंग खोलने के दौरान स्लैब गिरने से मजदूर दब गए। हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई है, जबकि दूसरे को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायल को बाहर निकाला और घटना की जांच शुरू कर दी है।
कल्याणपुर थाना क्षेत्र के रावतपुर के एम ब्लॉक तिकुनिया पार्क के पास स्थित बिल्डिंग में निर्माण कार्य चल रहा है। हाल ही में बिल्डिंग के कुछ हिस्से में नई स्लैब डाली गई थी। बुधवार दोपहर स्लैब की शटरिंग खोलने का काम चल रहा था। इस दौरान सपोर्ट हटते ही स्लैब भरभरा कर नीचे आ गिरी, जिसमें काम कर रहे मसवानपुर के धामीखेड़ा निवासी मजदूर 22 वर्षीय शिवम मौर्या और बिठूर के बैकुंठपुर निवासी आकाश दब गए। चीख पुकार सुनकर दौड़े इलाकाई लोग पहुंचे और घटना की सूचना पुलिस को दी।
घटना की जानकारी के बाद पुलिस हाइड्रा मशीन के साथ पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद मलबे के नीचे दबे दोनों मजदूरों को बाहर निकाला। सरिया के जाल के बीच में फंसे होने के चलते शिवम ने दम तोड़ दिया, जबकि गंभीर रूप से घायल आकाश को आनन फानन पुलिस हैलट अस्पताल लेकर गई। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसकी भी हालत नाजुक बताई है।
हादसे में बेटे की मौत की सूचना पर पहुंचे बदहवास स्वजन का रो रो कर बुरा हाल हो गया। मौके पर पहुंचे एडीसीपी अभिषेक कुमार अग्रवाल ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। कल्याणपुर इंस्पेक्टर वीर सिंह ने बताया कि बिल्डिंग मालिक से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा। तहरीर मिलने पर मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *