Tuesday, May 7, 2024
उत्तर प्रदेश

बढ़ेगी महिला शक्ति, सरकारी विभागों में होगी महिला खिलाड़ियों की भर्ती – योगी

लखनऊ

मिशन शक्ति को आगे बढ़ाने के लिए यूपी सरकार ने एक अहम फैसला लिया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अब ट्रांसपोर्ट, बिजली के साथ और भी कई सरकारी विभागों में महिला खिलाड़ियों को रिक्रूट किया जाएगा. इसके लिए अलग-अलग खेलों में मिहलाओं और पुरुषों की टीमें बनेंगी. सीएम ने प्रदेश की महिलाओं से कहा है कि अब उन्हें अत्याचारों पर चुप नहीं रहना है, बल्कि आवाज उठानी है. आपराधिक मानसिकता वाले लोगों को सामने लाकर उन्हें सुधारना होगा. साथ ही, उन्होंने जनता से भी अपील की है कि ऐसे अपराधियों पर नजर बना कर रखें।

सीएम ने महिलाओं से कहा है कि सरकार उनकी सुरक्षा और स्वाभिमान की सुरक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने मिशन शक्ति के लिए महिलाओं की तरफ से सुझाव भी आमंत्रित किए हैं, ताकि उसपर बेहतक तरीके से काम किया जा सके. सीएम योगी ने महिलाओं को आश्वासन दिया है कि जितनी भी चुनौतियां आती हैं, उनसे सरकार और जनता साथ मिलकर लड़ेगी. इसके लिए जागरूकता की जरूरत है. हमें समाज को इस तरीके से तैयार करना है कि इसमें दुष्ट मानसिकता पनप न पाए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह संदेश हिंदुस्तान मिशन शक्ति कार्यक्रम में दिया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर जानकारी दी कि अगर कोई भी महिला संकट में है, तो वह मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 1090 से सहायता मांग सकती है. वहीं, घरेलू हिंसा को लेकर मदद चाहिए तो हेल्पलाइन नंबर 181 डायल करें. ऐसी ही कई हेल्पलाइन सरकार ने आपस में जोड़ दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *