Sunday, May 19, 2024
उत्तराखंड

मदन कौशिक बने उत्तराखंड भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष

देहरादून

उत्तराखंड में भाजपा को प्रदेश अध्यक्ष का नया चेहरा मिल गया है. भारतीय जनती पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने विधायक मदन कौशिक को उत्तराखंड बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है. अब मदन कैशिक ने बंशीधर भगत का स्थान ले लिया है. इसकी सूचना राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरूण सिंह ने दी है।
मदन कौशिक के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी उन्हें बधाई दी है. उन्होंने लिखा, आदरणीय मदन कौशिक जी को अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर हार्दिक बधाई. मेरा पूर्ण विश्वास है कि मदन जी की कुशल नेतृत्व में पार्टी 2022 के चुनावों में सफलता अर्जित करेगी।
बीजेपी सूत्रों के हवाले से पता चला है कि आज यानी 12 मार्च को ही उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत की नई टीम बन सकती है. कैबिनेट के मंत्री आज ही शपथ ले सकते हैं. माना जा रहा है कि शाम करीब 4.00 बजे शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा. साथ ही, यह खबर भी सामने आ रही है कि तीरथ कैबिनेट में कुछ नए चेहरे नजर आ सकते हैं. इस नई टीम में कई नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इस बार रिजल्ट ओरिएंटेड टीम बनाने का संकल्प लिया गया है।
बता दें, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चार साल पूरा करने के ठीक पहले ही सीएम की कुर्सी छोड़ दी थी. उन्होंने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया था. इसके बाद 10 मार्च को तीरथ सिंह रावत ने सीएम की शपथ लेकर उत्तराखंड की सत्ता संभाली. अब सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि सीएम तीरथ सिंह रावत की कैबिनेट के मंत्री आज ही शपथ ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *