Monday, May 20, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़समाचार

आपके पास कितनी संपत्ति है? टिकैत बोले मुझे खुद नहीं पता, शायद कई हजार करोड़ होगी

नई दिल्ली…….

पिछले दो महीनों से भी अधिक समय से देशभर के किसान दिल्ली से सटी सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं। हाल के दिनों में किसान नेता राकेश टिकैत इस आंदोलन में एक प्रमुख चेहरा बनकर उभरे हैं। राकेश टिकैत की संपत्ति को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। इस पर जब किसान नेता राकेश टिकैत से जब पूछा गया कि आपके पास कितनी संपत्ति है तो उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मुझे खुद नहीं पता, यह कई हजार करोड़ रुपए की भी हो सकती है।

दरअसल किसान नेता राकेश टिकैत से एक पत्रकार ने पूछा कि आपके विरोधियों के द्वारा सोशल मीडिया पर फैलाया जा रहा है कि आपके पास करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी है, मॉल हैं इसके बावजूद आप कैसे किसान हो सकते हैं। इसपर जवाब देते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि उन्होंने कम आंकलन किया है, उन्हें ज्यादा करना चाहिए। मेरे पास बहुत है। टिकैत ने कहा कि मुझे खुद नहीं पता कि कितने करोड़ की संपत्ति है, हजारों करोड़ की भी हो सकती है। हमें तो पता भी नहीं है। इसके लिए सरकार को कई अधिकारी और पटवारी लगाने पड़ेंगे तब जांच हो सकेगी।

पिछले दिनों एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि राकेश टिकैत 80 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं। उनकी संपत्ति 4 राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली और महाराष्ट्र के 13 शहरों में है। टिकैत पेट्रोल पंप, होटल और शोरूम के भी मालिक हैं। चैनल ने दावा किया था कि कभी 5 बीघा जमीन के मालिक रहे राकेश टिकैत के पास अब उनके गांव सिसौली में 110 बीघा जमीन है। इसके अलावा तमाम जगहों पर उनकी और और उनके रिश्तेदारों के नाम से प्रॉपर्टी है। हालांकि चैनल ने ये आंकड़े पेश करते हुए इसका स्रोत नहीं बताया और कहा कि सूत्रों के जरिए उसे जानकारी मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *