Sunday, May 5, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़समाचार

सैमसन और ईशान किशन सहित छह भारतीय क्रिकेटर फिटनेस टेस्ट में फेल

मुम्बई……

राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में शामिल छह भारतीय क्रिकेटर फिटनेस टेस्ट में फेल हो गये हैं। इसमें विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और तेज गेंदबाज ईशान किशन के अलावा बल्लेबाज नीतीश राणा, लेग स्पिनर राहुल तेवतिया और दो तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल और जयदेव उनादकट भी हैं। गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ियों की फिटनेस जांचने के लिए एनसीए में एक नए टेस्ट की शुरुआत की है जिसमें यह सभी 6 खिलाड़ी विफल रहे हैं। अब इन खिलाड़ियों को कुछ समय बाद अपनी फिटनेस साबित करने का फिर अवसर मिलेगा।

वहीं अगर दूसरी बार भी ये खिलाड़ी इस फिटनेस टेस्ट में पास नहीं हो पाते हैं, तो इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच टी-20 और तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए इनका चयन नहीं होगा। इससे पहले साल 2018 में भी यो-यो टेस्ट में पास नहीं होने के कराण ही सैमसन, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और अंबाती रायडू को इंग्लैंड दौरे पर होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम जगह नहीं मिली थी।

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज और इस साल के अंत में भारत में होने वाले टी-20 विश्वकप को देखते हुए बीस से ज्यादा संभावित खिलाड़ियों का एनसीए में फिटनेस टेस्ट लिया गया था। इसमें यो-यो के अलावा 2 किमी रनिंग का टेस्ट भी शामिल था। इसमें बल्लेबाज, विकेटकीपर और स्पिनर को दो किमी की दूरी 8 मिनट तीस सेकंड में पूरी करनी थी, जबकि तेज गेंदबाजों को यही दूरी 8 मिनट 15 सेकंड में तय करनी थी लेकिन 6 क्रिकेटर्स इसे तय समय पर पूरा नहीं कर पाए। वहीं, कुछ क्रिकेटर्स ने भी बड़ी मुश्किल से तय वक्त में यह रेस पूरी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *