Thursday, May 2, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़समाचार

इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के लिए बेस, एंडरसन को आराम दिया – ब्रॉड,  वोक्स और मोइन टीम में शामिल

चेन्नई…….

मेहमान टीम इंग्लैंड ने भारत के साथ शनिवार से शुरु हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के लिए तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के साथ ही स्पिनर डॉम बेस को भी आराम दिया है जबकि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के कारण इस मैच में नहीं खेलेंगे। वहीं स्पिनर मोइन अली को इस मैच में खेलने का अवसर मिलना तय है। विकेटकीपरी बल्लेबाज जोस बटलर भी रोटेशन पॉलिसी की वजह से नहीं खेलेंगे।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा, आर्चर दाईं कोहनी के दर्द के कारण भारत के खिलाफ शनिवार से चेन्नई में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। बोर्ड ने साथ ही कहा, यह मामला किसी पिछली चोट से जुड़ा हुआ नहीं है और उम्मीद है कि उपचार से स्थिति जल्द ही सामान्य हो जाएगी और यह तेज गेंदबाज अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट मैच में वापसी कर पाएगा।

वहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा था, आर्चर का नहीं खेलना झटका है, लेकिन उम्मीद है कि वह तीसरे टेस्ट तक फिट हो जाएगा। आर्चर की जगह के लिए क्रिस वोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड के बीच कड़ी टक्कर होगी। वहीं बटलर की जगह बेन फोक्स विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। रूट ने कहा कि डोमिनिक बेस को छोड़ना एक मुश्किल फैसला था।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम जो रूट, रॉरी बर्न्स, डॉम सिब्ली, डैनियल लॉरेंस, बेन स्टोक्स, ओली पोप, मोईन अली, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स, बेन फोक्स और ओली स्टोन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *