Saturday, May 18, 2024
उत्तराखंडट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरेंसमाचार

बाहरी जिले के व्यक्ति को उत्तराखंड योजना आयोग का उपाध्यक्ष बनाये जाने पर विरोध

देहरादून…..

बाहरी जिले के व्यक्ति को उत्तराखंड योजना आयोग का उपाध्यक्ष बनाये जाने के विरोध में उत्तराखंड क्रांति दल युवा प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन कर पुतला फूंका।
यहां केंद्रीय अध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ राजेन्द्र सिंह बिष्ट के नेतृत्व में कार्यकर्ता दल के केन्द्रीय कार्यालय में इकटठा हुए और वहां से जुलूस के रूप में द्रोण चैक पहंुचे और वहां पर बाहरी जिले के व्यक्ति को योजना आयोग का उपाध्यक्ष बनाये जाने के विरोध में प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। इस अवसर पर राजेन्द्र बिष्ट ंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा हाल ही में निरन्तर रूप से ऐसे निर्णय लिए गए जो राज्य के मूल निवासियों का अपमान है।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य की परिकल्पना पहाड़ी भू भाग को लेकर की गई थी, ताकि पहाड़ से चुनकर जो प्रतिनिधि आए वह यहां के मूलभूत विषयों को भली भाँति जानता हो, लेकिन राज्य सरकार द्वारा हाल ही में योजना आयोग के अहम पद पर सहारनपुर के निवासी को उपाध्यक्ष बना दिया गया।
उन्होंने कहा कि इससे यह साफ जाहिर होता है कि यह सरकार राज्य के लिए कितनी गम्भीर है, उन्होंने कहा कि योजना आयोग उपाध्यक्ष पद जो कि कैबिनेट स्तर का पद है, और उत्तराखंड राज्य में डबल इंजन की प्रचंड बहुमत की सरकार में से कोई पहाड़ का इस पद के लिए उपयुक्त नहीं है दूसरी उत्तराखंड भेड़ एवं ऊन विकास बोर्ड के सीईओ डॉ अविनाश आनंद द्वारा विश्व बैंक से तीन हजार करोड़ का लोन लेकर आलिशान गाड़ियां एवं नोएडा में मकान के साथ साथ नियम-कायदे ताक पर रखकर जिला योजना के पैसों से पशुओं के लिये पंजाब की फर्म से दोगुने दाम पर चारा खरीदा, शीप बोर्ड में बिना पद सृजन के डेपुटेशन पर कई अधिकारियों को तैनात किया गया। जिसका इनाम मुख्यमंत्री को ताजा सर्वे के रूप में सबसे खराब मुख्यमंत्री में सबसे उच्च स्थान पर रख कर मिला है। इस अवसर पर अनेक दाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *