Friday, May 17, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़पंजाबप्रदेश की खबरें

प्राईवेट स्कूल अभिभावकों की लूट खसूट बंद करें: सर्बजीत सिंह साबी

TARSEM DIWANA

होशियारपुर – आज शिवसैना बाल ठाकरे पार्टी के जिला प्रभारी सर्बजीत सिंह साबी की अध्यक्षता में ए.डी.सी. के पी.ए. श्री संधु को प्राईवेट स्कूलों द्वारा हर साल बढ़ाई जा रही एडमीशन तथा टयूशन फीस को लेकर एक मांग पत्र सौंपा गया। इस अवसर पर सर्बजीत सिंह साबी ने कहा कि प्राईवेट स्कूल गर्मीयों की छुट्टीयों की भी फीस बसूलते हैं तथा बस सर्विस के भी पैसे लेते हैं। प्राईवेट स्कूल हर साल एडमिशन फीस, बिलडिंग फंड आदि लेते हैं तथा फीस भी हर साल बढ़ा दी जाती है तथा कई अन्य प्रकार के फंड भी बच्चों से लिये जाते हैं । अगर माता पिता इस सम्बंध में स्कूल प्रशासन से बात करते हैं तो उनकी कोई सुनवाई नहीं होती।
इस अवसर पर सिटी प्रधान जावेद खान ने सरकार से मांग की कि वो प्राईवेट स्कूलों के लिय नियम बनाये तथा फीस निर्धारित करे तथा हर साल ली जाने वाली एडमीशन फीस को रद्द किया जाये। एक बार जब बच्चा स्कूल में एडमीशन ले लेता है। तो स्कूल छोडऩे तक एडमीशन फीस दोबारा नहीं होनी चाहिए। सरकार को हर साल एक सीमा के भीतर ही फीस बढ़ाने की अनुमति देनी चाहिए।
इस अवसर पर शिव सेना के जिला सम्पर्क अधिकारी, रवि कुमार ने सरकार से मांग की गर्मीयों की छुट्टीयों की फीस तथा इस दौरान बस सर्विस की फीस को भी रद्द किया जाये ताकि लोगों पर अनावश्यक बोझ को कम किया जा सके। इस अवसर पर विनीत विज, रांझा चग्गरां, आर्यन, दिलप्रीत सिंह, अनमोल रावत, संजू, मनी, जिन्द्र, ज्योति तथा भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *