Tuesday, May 14, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़दिल्ली

यूपी से दिल्ली में प्रवेश के छोटे रास्ते भी किए जाएंगे बंद

नई दिल्ली ——–

केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए ही किसानों ने 8 दिसबंर को भारत बंद का आह्वान किया है। किसानों के लिए हर देशवासी को अपना एक दिन तो देना ही पड़ेगा। भारतीय किसान यूनियन (भानु) ने कहा कि 8 दिसंबर को यूपी से दिल्ली आने वाले सभी रास्तों को पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। इमरजेंसी वाहनों के अलावा किसी को भी बार्डर पार नहीं करने दिया जाएगा। सरकार को हर हाल में किसानों के आगे झुकना ही पड़ेगा।

भारतीय किसान यूनियन (भानु) के यूपी प्रदेश अध्यक्ष योगेश प्रताप सिंह का कहना है कि 8 दिसंबर के लिए रणनीति तैयार की जा रही है।

जल्द ही एक प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी भी दी जाएगी। यूपी के हर जिले में किसानों से अपने-अपने क्षेत्र में बंद के लिए कह दिया है। इसके अलावा भारी संख्या में किसान दिल्ली के बार्डर पर पहुंचकर दिल्ली आने वाले सभी बार्डर बंद कर देंगे। सभापुर, लोनी बार्डर, भोपुरा बार्डर, अप्सरा बार्डर, कौशांबी, दिल्ली गेट-गाजीपुर बार्ड, नोएडा, अशोक नगर, चिल्ला, डीएनडी, कालिंदीकुंज बार्डर पर किसान मौजूद रहेंगे। इन बार्डर से किसी को भी आने-जाने नहीं दिया जाएगा।

किसानों ने दिल्ली वासियों से भी अपील की है कि वह किसानों के समर्थन में आएं और 8 दिसंबर को अपने-अपने काम धंधे बंद रखे। जब तक आम लोग किसानों के साथ नहीं आएंगे तब तक किसान अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाएंगे। दिल्ली के किसानों से भी बंद को सफल बनाने की अपील की गई। किसानों का कहना है कि वह हिंसा से नहीं बल्कि गांधीजी के रास्ते पर चलकर अपनी बात सरकार से मनवाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *