Monday, April 29, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़

उत्तरकाशी जिला पंचायत में वित्तीय अनियमितता की जांच शुरू

उत्तरकाशी

मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रशासन ने जिला पंचायत उत्तरकाशी में वित्तीय अनियमितता के मामले की जांच शुरू कर दी है। इससे जिपं कार्यालय में हड़कंप मचा है। दो सदस्यीय जांच टीम ने बीते बुधवार को दस्तावेजों के कक्ष को सील किया। जबकि जांच टीम ने जिला पंचायत कार्यालय में पहुंचकर जांच शुरू की।
जांच टीम में शामिल मुख्य विकास अधिकारी प्रवेश चंद्र डंडरियाल ने कहा कि जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह के आरोप पत्र के आधार जांच शुरू कर दी गई है। जांच पूरी होने में तीन से चार दिन का समय लगेगा। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को भेजी जाएगी।
जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह ने गत तीन नवंबर को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को जिला पंचायत उत्तरकाशी में वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में पत्र दिया था। मुख्यमंत्री ने शिकायती पत्र में दी गई अनियमितता को गंभीर माना। साथ ही गढ़वाल आयुक्त को आदेश दिए कि जिला पंचायत उत्तरकाशी में वित्तीय अनियमितता का प्रकरण गंभीर प्रकृति का है। जिसमें मुख्यमंत्री ने 15 दिनों के अंतराल में इसकी विस्तृत जांच कराकर शासन को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस बाबत दस नवंबर को गढ़वाल आयुक्त ने जिलाधिकारी उत्तरकाशी मयूर दीक्षित को जांच सौंपी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *