Monday, April 29, 2024
उत्तर प्रदेशट्रैंडिंग न्यूज़देश

जेडीयू विधायक बोगो सिंह ने कन्हैया कुमार को कहा बंदर हुई गिरफ्तारी, जमानत पर रिहा

(बेगूसराय)

बिहार विधानसभा चुनाव में नेताओं की जुबान अपने प्रतिद्वंदियों को नीचा दिखाने के लिए कैंची की तरह चल रहीं है। हाल में ही भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के नेता और जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को बंदर कहने वाले मटिहानी विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान विधायक सह जदयू के प्रत्याशी नरेंद्र प्रसाद सिंह उर्फ बोगो सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आचार संहिता उल्लंघन मामले में हुई इस गिरफ्तारी के बाद तकरीबन 4 घंटे तक पुलिस ने विधायक बोगो सिंह को हिरासत में रखा बाद में उन्हें जमानत पर रिहा किया। बोगो सिंह की गिरफ्तारी को लेकर कई बातें चर्चा में हैं। सूत्रों से खबर है कि उन पर पैसे बांटने का भी आरोप लगा है। हालांकि, न तो जदयू नेता या फिर पुलिस प्रशासन ने इस खबर की पुष्टि की है।
हालांकि, जमानत मिलने के बाद बोगो सिंह ने खुद पर लगे आरोपों को गलत बताया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीती रात उन्हें जानकारी मिली थी कि लोजपा प्रत्याशी के गुंडों के द्वारा मटिहानी विधानसभा क्षेत्र के कई गांव में उनके समर्थकों के साथ गाली-गलौच की जा रही है एवं उन पर वोट बदलने का दबाव बनाया जा रहा है। बोगो सिंह ने आगे कहा कि इसी सूचना के तहत में वह विभिन्न स्थानों पर निकले और जब वह वापस लौट कर अपने घर आ रहे थे इसी क्रम में बदलपुरा बांध के समीप जिला प्रशासन ने उन्हें रोक लिया। बोगो सिंह का कहना है कि उनके पास तीन गाड़ियां थी, इसलिए आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में विधायक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
बोगो सिंह ने बताया कि वह कानून का सम्मान करते हैं, इसलिए प्रशासन को सहयोग करने के लिए वह थाने चले आए और कानूनी प्रक्रिया के तहत जमानत मिलने के बाद अब वह वापस जा रहे हैं। इस संबंध में जिले के एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने बताया कि पुलिस ने उनके खिलाफ धारा 188 तहत मामला दर्ज किया है। कुछ देर बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। बता दें कि हाल ही में बोगो सिंह उस समय विवादों में आए थे, जब सीपीआई नेता और जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को उन्होंने श्बंदरश् कहा था। बोगो सिंह ने पूछा था कि कोरोना काल में कन्हैया कुमार कहां थे। इसका उन्हें जवाब देना चाहिए। बता दें कि कन्हैया कुमार की पार्टी विपक्षी महागठबंधन का हिस्सा हैं। वे बेगूसराय में महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *