Monday, May 20, 2024
Uncategorized

अमेरिकी चुनाव में उप-राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी कमला हैरिस की जीत के लिए मंदिर में रखी खास पूजा

चेन्नई

अमेरिका चुनाव में उप-राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रत्याशी कमला हैरिस की जीत के लिए भारत में भी दुआएं मांगी जा रही हैं। कमला हैरिस के पैतृक गांव थुलसेंद्रपुरम, थिरुवरुर जिले में उनकी सफलता की कामना के बैनर लगाए गए हैं। इसके साथ की उनके पारिवारिक मंदिर में उनकी सफलता के लिए खास पूजा का आयोजन किया गया है।
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए मंगलवार को अमरीका में मतदान हुए हैं। कमला हैरिस उप-राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनने वाली पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिला हैं और उनकी भारतीय विरासत भी खूब चर्चा में है। कमला हैरिस की मां श्यामला गोपालन चेन्नई में पैदा हुई थीं और शोध के लिए 1960 में भारत से अमेरिका आई थीं। उनके पिता डोनाल्ड हैरिस एक विख्यात अर्थशास्त्री हैं, जो जमैका से अमेरिका आए थे।
भारतीय मूल की कमला हैरिस खुद कश्मीर पर अपने विचार को लेकर कई बार सुर्खियों में आ चुकी हैं। उन्होंने उप-राष्ट्रपति पद के चुनाव से पहले हुई डिबेट में भी अपनी भारतीय पहचान का जिक्र किया था। उन्होंने बताया था कि उनके व्यक्तित्व पर सबसे ज्यादा प्रभाव उनकी मां का ही रहा है। हालांकि, कमला हैरिस खुद की पहचान अफ्रीकी-अमेरिकन और प्रोटेस्टैंट क्रिश्चियन के तौर पर बताती रही हैं, न कि भारतीय-अमेरिकी और हिंदू के तौर पर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *