Thursday, May 2, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़दिल्ली

पाकिस्तानी सांसद अयाज सादिक को देशद्रोही घोषित करने की तैयारी

नई दिल्ली

इंडियन एयरफोर्स के ऑफिसर विंग कमांडर अभिनंदन की भारत वापसी का सच बताने वाले पाकिस्तानी नेता अयाज सादिक के लिए इमरान सरकार ने दिक्कतें खड़ी कर दी हैं। इमरान सरकार इसके लिए अयाज को बड़ी सजा देने की तैयारी में है। पहले तो इमरान सरकार में सूचना मंत्री शिबली फराज ने कहा था कि अयाज सादिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।अब पाकिस्तान के गृहमंत्री ब्रिगेडियर इजाज शाह ने कहा कि सरकार को कई ऐसे याचिकाएं मिली हैं जिनमें  कि अयाज सादिक के खिलाफ संविधान की धारा-6 (देशद्रोह) के तहत मुकदमा चलाया जाने की मांग की गई है। शाह ने कहा कि इन याचिकाओं को फिलहाल विधि विभाग के पास भेज दिया गया है और इनकी समीक्षा की जा रही है।

दरअसल अयाज ने संसद में अपने भाषण में सरकार को निशाना बनाते हुए कहा था कि ‘ भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन की क्या बात करते हैं, शाह महमूद कुरैशी और आर्मी चीफ उस मीटिंग में थे। कुरैशी ने कहा था कि अभिनंदन को वापस जाने दें, खुदा का वास्ता है अभिनंदन को जाने दें, भारत रात 9 बजे अटैक करने जा रहा है। उस बैठक में इमरान खान ने आने से इनकार कर दिया थाश्।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के दुस्साहस का जवाब देते हुए भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था। हालांकि, श्डॉग फाइटश् में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से उन्होंने सफलतापूर्वक इजेक्ट किया और उन्होंने पीओके में लैंड किया था। पाकिस्तान ने भारत के दबाव और प्रतिक्रिया से डरकर अभिनंदन को रिहा करने का फैसला किया था। पाकिस्तान के सांसद अयाज सादिक ने भी इसी की पुष्टि की है। पाकिस्तान पर नजर रखने वाले विशेषज्ञों का कहना है कि अयाज सादिक को सच बोलने की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी, आखिर उन्होंने सेना की पोल खोल दी है। पाकिस्तान में यह नया नहीं है, सेना से पंगा लेने वालों को अक्सर अपनी जान गंवानी पड़ती है या फिर यातनाओं से उनकी जिंदगी को जहन्नुम बना दिया जाता है। आने वाले समय में अयाज के साथ भी ऐसा ही हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *