Saturday, May 18, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़देश

चुनावी रैली में हैरिस के नाम का उडाया मजाक

ट्रंप और पेंस भी ले चुके हैं गलत तरीके से नाम

वाशिंगटन
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की उम्मीदवारी के समर्थन में जॉर्जिया में हुई एक चुनावी रैली में रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर डेविड परड्यू ने डेमोक्रेटिक पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस का गलत नाम ले कर उनका मजाक उड़ाया।
डेविड परड्यू ने मेकन में एक रैली में हैरिस के लिए कहा ‘‘काह-मह-ला? कमला- मला-मला? पता नहीं क्या है’’। उनके यह कहते ही दर्शक हंसने लगे। हालांकि परड्यू के अभियान की प्रवक्ता केसी ब्लैक ने ट्वीट किया जिसमें कहा कि सीनेटर परड्यू ने ‘‘सीनेटर हैरिस के नाम का गलत उच्चारण गलती से किया।’ परड्यू के प्रवक्ता ने कहा कि उनका ऐसा कोई अभिप्राय नहीं था। प्रमुख सियासी दल के टिकट पर उम्मीदवारी पाने वाली पहली अश्वेत महिला बनीं हैरिस के नाम का उनके राजनीतिक विरोधी बार-बार गलत उच्चारण करते हैं।
ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेंस भी हैरिस का नाम गलत तरीके से ले चुके हैं। सिर्फ रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य ही नहीं बल्कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत कुछ डेमोक्रेट सदस्य भी उनके नाम का गलत उच्चारण कर चुके हैं। हैरिस की प्रवक्ता सबरीना सिंह ने परड्यू की टिप्पणियों के जवाब में एक ट्वीट किया, ‘‘यह तो बहुत अधिक नस्लवादी है। मतदान करके उन्हें बाहर करो।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *