Sunday, May 5, 2024
उत्तराखंडट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरें

अमर शहीद भगत सिंह के पोस्टर फाडे जाने के विरोध में एसएफआई कार्यकर्ताओं ने एचएनबी गढ़वाल केन्द्रीय विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला फूंका

देहरादून
एचएनबी गढ़वाल केन्द्रीय विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा अमर शहीद भगत सिंह के पोस्टर फाडे जाने के विरोध में एसएफआई कार्यकर्ताओं ने एचएनबी गढ़वाल केन्द्रीय विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला फूंककर विरोध दर्ज किया।
यहां एसएफआई के कार्यकर्ता करनपुर क्षेत्रीय कार्यलय में इकटठा हुए और वहां से नारे लगाते हुए डीएवी (पी.जी) कॉलेज के गेट पर पहुचे और जहां पर एचएनबी गढ़वाल केन्द्रीय विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा अमर शहीद भगत सिंह के पोस्टर फाडे जाने के विरोध में एसएफआई कार्यकर्ताओं ने एचएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला फूंककर विरोध दर्ज किया और कहा कि जिस प्रकार से विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह हरकत की है उसे किसी भी दशा में सहन नहीं किया जायेगा।
इस अवसर पर एसएफआई के प्रदेश सचिव हिमांशु चैहान ने बताया कि एस एफ आई के कार्यकर्ताओं के द्वारा करनपुर क्षेत्रीय कार्यलय से नारे लगाते हुए डीएवी (पी.जी) कॉलेज के गेट पर गढ़वाल प्रशासन का पुतला फूंका गया। प्रदेश अध्यक्ष नितिन मेलठा ने बताया कि बीते रोज को शहीद-ए-आजम भगतसिंह का जन्म दिवस श्रीनगर इकाई के द्वारा मनाया गया।
उन्होंने बताया कि अमर शहीद भगत सिंह के व उन के विचारों के पोस्टर फाड़ना उन का अपमान करना है। इस अवसर पर श्रीनगर इकाई सचिव कमलेश नेगी से वार्ता कर उन्होंने बताया कि इस प्रकरण को लेकर एसएफआई के कार्यकर्ता डी एस डब्ल्यू से वार्तालाप के लिए गए तो उन्होंने ने कहा कि पोस्टर फाड़ना गलत है और लोकतंत्र में सभी को अपने विचार अभिव्यक्त करने की आजादी है। उन्होंने इस कृत्य पर प्रशासन की गलती स्वीकार की लेकिन कोई कार्यवाही नही की गई है। इस अवसर पर अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *