Wednesday, May 15, 2024
उत्तराखंडट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरें

केन्द्र सरकार द्वारा पारित किये गये किसान विरोधी कानून को निरस्त करे सरकार — धस्माना

देहरादून —
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा है केन्द्र सरकार द्वारा पारित किये गये किसान विरोधी कानून को निरस्त करने की मांग को लेकर दो अक्टूबर से देशभर में हस्ताक्षर अभियान चलाया जायेगा और यह अभियान 31 अक्टूबर तक चलेगा।
यहां राजीव भवन कांग्रेस भवन में उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि देश भर के किसानों के आंदोलन के साथ कांग्रेस पूरी तरह से है और दो अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक देश भर में किसान विरोधी काले कानून के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया जायेगा और उसके बाद हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन राष्ट्रपति को सौंपकर इन तीनों कानूनों को वापस लिये जाने की मांग की जायेगी।। उन्होंने कहा कि कहा कि लंबे समय से राज्य के कई मंत्री इस बात को सार्वजनिक रूप से कहते आ रहे हैं कि नौकरशाह उनकी बात नहीं सुन रहे है व उनके आदेशों का पालन नहीं कर रहे। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय से लेकर मंत्री रेखा आर्य कई बार मुखर होकर यह बात कह चुके हैं ।
धस्माना ने कहा कि वर्तमान में सरकार के कई मंत्री राज्य के नौकरशाहों की एसीआर लिखने के अधिकार पर मुख्यमंत्री की राय से अलग विचार सार्वजनिक तौर पर रख चुके हैं जो कि एक गंभीर बात है उन्होंने कहा कि क्योंकि मन्त्री मण्डल सामूहिक जिम्मेदारी के सिद्धान्त पर चलता है और अगर एक मंत्री मुख्यमंत्री की बैठाई जांच पर ही अविश्वास जता रहा है और अन्य मंत्री भी उसकी बात का समर्थन कर रहे हों तो इससे बड़ा राजनैतिक संकट सरकार में क्या हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *