Tuesday, May 14, 2024
उत्तराखंडट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरें

केन्द्र सरकार को किसानों का बिल माफ करना चाहिए — प्रीतम सिंह

देहरादून
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व विधायक प्रीतम सिंह ने कहा है कि केन्द्र सरकार ने जो कृषि बिल लोकसभा एवं राज्य सभा में पारित किये गये कृषि बिल का विरोध किया जायेगा।
यहां कांग्रेस भवन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि किसान इस बिल के आधार पर उ़द्योगपतियों के रहमो करम पर छोड़ दिया गया है और अपनी ही जमीन में वह मजदूर बन जायेगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को किसानों का बिल माफ करना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं किया गया और एक बार बीमा का भी किसानों के लिए प्रावधान किया गया था जिससे किसानों का ही अहित हुआ हैै।
उन्होंने कहा कि इस बिल को लागू करने से पहले सलेक्ट कमेटी में ले जाया जाता और उसके बाद पूरी तरह विचार विमर्श के बाद इसे लागू किया जाता और किसानों को हितों को ध्यान रखा जाता लेकिन आज यह बिल पूरी तरह से किसान विरोधी है और इसके लिए आंदोलन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि लगातार केन्द्र की सरकार जन विरोधी निर्णय ले रही है और यह बिल जो केन्द्र सरकार ने पारित किये है वह पूरी तरह से किसान विरोधी है और केन्द्र सरकार को इन बिलों को तत्काल प्रभाव से वापस लेना चाहिए अन्यथा आंदोलन को तेज किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *