Monday, May 20, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़देशसमाचार

कोविड से लड़ाई मे शी ने थपथपाई अपनी पीठ

बीजिंग
चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने मेडिकल प्रोफेशनल्स को सम्मानित करने वाले एक अवॉर्ड समारोह में कहा कि चीन ने कोरोनावायरस से अपनी लड़ाई में ऐतिहासिक और अतुलनीय परीक्षा पास कर ली है। चीनी राष्ट्रपति ने इस समारोह में मेडिकल फील्ड से चार नायकों को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया। इस समारोह में सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए थे। सबने मास्क और अपने कपड़ों पर लाल रंग के बड़े फूलों के पिन लगा रखे थे।
चीन की प्रोपगैंडा मशीनों ने चीन के कोविड-19 के रिस्पॉन्स की तारीफों के पुल बांधे हैं। यहां पर इस स्वास्थ्य संकट से देश की कम्युनिस्ट नेतृत्व के संगठन और फुर्ती से की गई लड़ाई की तरह पेश किया है। शी जिनपिंग ने चीन की महामारी के खिलाफ बहादुरी भरे संघर्ष की तारीफ करते हुए कहा कि हमने एक अतुलनीय और ऐतिहासिक परीक्षा पास की है। उन्होंने कहा, हमने कोरोनावायरस के खिलाफ लोगों की लड़ाई में बहुत जल्दी शुरुआती सफलता हासिल कर ली। हम इकोनॉमिक रिकवरी और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में दुनिया में सबसे आगे चल रहे हैं।
ध्यान रहे चीन पूरी दुनिया में कोरोना के खिलाफ अपनी लड़ाई को लेकर निशाने पर रहा है। यूनाइटेड स्टेट्स और ऑस्ट्रेलिया ने चीन पर आरोप लगाए हैं कि चीन ने वायरस की उत्पत्ति और इसकी गंभीरता को लेकर जानकारी छुपाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *