Sunday, May 12, 2024
उत्तर प्रदेशट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरें

पुलिस ने डकैती के मास्टमाइंड को गिरफ्तार कर उसके पास से चार लाख तीन हजार रुपये की बरामदगी

आशीष कुमार

बागपत :- उत्तर प्रदेश के बागपत में एक माह पूर्व हुई सिंडिकेट बैंक डकैती का पुलिस ने खुलासा करने का दावा किया है। पुलिस ने डकैती के मास्टमाइंड को गिरफ्तार कर उसके पास से चार लाख तीन हजार रुपये की बरामदगी दिखाई है। जबकि उक्त गिरफ्तार किया गया मास्टरमाइंड युवक पिछले 15 दिन से पुलिस कस्टडी में मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने दावा किया है कि दो दिन पूर्व ही मास्टरमाइंड को मेरठ अस्पताल से उसे गिरफ्तार किया है।

जबकि मेरठ अस्पताल में इलाज करवा रहे मास्टरमाइंड युवक के फोटो अस्पताल में इलाज करवाते हुए सोशल मीडिया पर एक सप्ताह से वायरल हो रहे है। लेकिन पुलिस पर सवालिया निशान खड़ा होता हैं कि जब डकैती के मास्टर माइंड को पुलिस गिरफ्तार करने का दावा कर रही है तो बैंक में लगे सीसीटीवी की डीवीआर पुलिस ने खुलासे में क्यो नही दिखाई। वही पुलिस अधीक्षक का कहना हैं कि इस गैंग के अभी कुछ साथी फरार है जिनको जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उन्ही के पास से ही डीवीआर भी बरामद की जाएगी।

एक कहावत आपने सुनी होगी कि ” पुलिस रस्सी का सांप बना देती है ” जो बागपत पुलिस पर पूरी तरह चरितार्थ होती नजर आ रही है। बागपत जनपद के तुंगाना सिंडिकेट बैंक पर एक माह पूर्व तीन नकाब पोस बदमाशो ने धावा बोलकर 15 लाख रुपये की डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। घटना के बाद बदमाश बैंक में लगे सीसीटीवी की डीवीआर भी उखाड़कर ले गए थे। इस पूरे घटना क्रम में बागपत पुलिस की काफी किरकिरी होती नजर आई थी। घटना के बाद मोके पर पहुचे मेरठ जोन के आईजी ने भी बागपत पुलिस को जल्द केस का सही खुलासा करने के निर्देश दिए थे। आज एक माह पूर्व बागपत पुलिस ने उक्त डकैती का खुलासा करते हुए इस डकैती कांड का मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया है। जबकि पकड़े गए मास्टरमाइंड के पास से 4 लाख 3 हजार रुपये भी बरामद किए है। पुलिस ने दावा किया है कि डकैती कांड के मास्टर माइंड को दो दिन पहले की मेरठ के एक अस्पताल से गिरफ्तार किया है। लेकिन साहब जिस मास्टरमाइंड को दो पहले बागपत पुलिस मेरठ के एक अस्पताल से गिरफ्तार करने का दावा कर रही है। वह मास्टरमाइंड पिछले 15 दिन से मेरठ के उसी अस्पताल में भर्ती है। जिसके फोटो एक सप्ताह से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है। पुलिस जिसे गिरफ्तार करके मास्टरमाइंड बता रही है। वह अस्पताल के एक बेड पर लेटा हुआ है और उसके पाव में जंजीर बंधी हुई है। लेकिन पुलिस पर सवालिया निशान खड़ा होता हैं कि जब डकैती के मास्टर माइंड को पुलिस गिरफ्तार करने का दावा कर रही है तो बैंक में लगे सीसीटीवी की डीवीआर पुलिस ने खुलासे में क्यो नही दिखाई। वही पुलिस अधीक्षक का कहना हैं कि इस गैंग के अभी कुछ साथी फरार है जिनको जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उन्ही के पास से ही डीवीआर भी बरामद की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *