Tuesday, May 21, 2024
उत्तर प्रदेशट्रैंडिंग न्यूज़प्रदेश की खबरें

शोहरतगढ़ की शोहरत को दाग लगा रही जाम की समस्या

असगर अली फैजी

सिद्धार्थनगर – जनपद सिद्धार्थ नगर के कस्बा शौहरतगढ़ जाम की समस्या से हमेशा से ही दो चार होता रहा है और आगे होगा भी क्योंकि पुलिस सहायता केंद्र कस्बे के बीचों बीच और मुख्य मार्ग पर होते हुवे आन डयूटी पुलिस के रहते हुवे जाम लग जाता है। यही नहीं जाम जब तक एक घंटे का समय न ले ले या किसी नेता का फोन न बजे तब तक आप मान कर चलिये जाम नहीं खत्म होगा और न ही पुलिस पिकेट पर बैठे सिपाही ही बाहर निकलते है। जाम की विकराल समस्या अब शोहरतगढ़ के वैभव पर एक बदनुमा दाग बनती जा रही है।

कस्बे की प्रमुख समस्याओं में से जाम भी एक समस्या है। कस्बे की हर सड़क जाम में उलझी नजर आती है। लगता है कि जैसे पूरा कस्बा ही जाम में फंस कर रह गया हो। मरीजों को अस्पताल पहुंचने में दिक्कत, बाजार में खरीददारी करना मुश्किल, कहीं जल्दी पहुंचना हो तो जाम का झाम। जाम में फंसे लोगों की जेब साफ होने का डर, महिलाओं, लड़कियों के साथ छेड़छाड़ का डर और साथ ही जाम में फंसे कस्बे की जैसे रफ्तार ही थम गई है।
जाम लगने का बड़ा कारण है पटरियों पर अतिक्रमण
उल्लेखनीय है कि इस बढ़ती आबादी में बढ़ते वाहनों की आंधी जैसी आई हुई लगती है और इन्ही आधुनिकता का बढ़ता दौर जाम को बढ़ावा देता जा रहा है जिसमें चिल्हियांं, बढ़नी रोड व खुनुवां रोड़ भी शामिल है, जहां पर जिस मार्ग पर आप जायेगें, वहां आपको जाम की समस्या से जूझना पड़ सकता है। जिसमें सबसे ज्यादा हमें अस्थाई रूप से मेन सड़कों का अतिक्रमण हटाना चाहिए, जिसमें कस्बे में अतिक्रमण हटाने के लिए लगातार अभियान चलना चाहिए। अतिक्रमण हटाने के बाद यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दोबारा अतिक्रमण न होने पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *