Sunday, May 19, 2024
उत्तराखंड

मुख्य विकास अधिकारी ने किया जल निगम द्वारा पुनाड गदेरा सुजुगीबगड़ में 3.5 एमएलडी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट एवं जवाड़ी बाइपास में पर्यटन विभाग द्वारा बनाए जा रहे पार्क के निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण

रुद्रप्रयाग। जनपद में निर्माणाधीन योजनाओं का लाभ क्षेत्र वासियों को जल्द से जल्द उपलब्ध हो इसके लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार ने आज जल निगम द्वारा पुनाड गदेरा सुजुगीबगड़ में तैयार किए जा रहे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट एवं जवाड़ी बाइपास में पर्यटन विभाग द्वारा बनाए जा रहे पार्क के निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर किए जा रहे कार्यों का जायजा लिया।
मुख्य विकास अधिकारी ने जल निगम द्वारा सुजुगीबगड़ में 3.5 एमएलडी ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण करते हुए अधिशासी अभियंता जल निगम को जल्द से अवशेष कार्य को जल्द पूर्ण करना सुनिश्चित करें ताकि नगर वासियों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो सके इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए।
अधिशासी अभियंता जल निगम नवल कुमार ने मुख्य विकास अधिकारी को अवगत कराया है कि वाटर ट्रीटमेंट प्लांट हेतु जिला योजना से 350.02 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई है जिसमें 95 प्रतिशत कार्य पूर्ण किया जा चुका है। अवशेष कार्य को शीघ्र ही पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नगर वासियों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराए जाने के लिए पुराने ट्रीटमेंट प्लांट से जोड़कर नव निर्मित फिल्टर यूनिटों को जोड़कर अस्थाई रूप से फिल्टर प्लांट संचालित किया जा रहा है।
जवाड़ी बाईपास में पर्यटन विभाग द्वारा तैयार किए जा रहे निर्माणाधीन पार्क को एक सप्ताह के भीतर कार्य पूर्ण करने के निर्देश कार्यदायी संस्था ग्रामीण निर्माण विभाग को दिए। उन्होंने कहा कि पार्क में जो भी कार्य शेष रह गए हैं उनको एक सप्ताह के भीतर अनिवार्य रूप से पूर्ण करना सुनिश्चित करें ताकि पार्क का लाभ स्थानीय जनता को उपलब्ध हो सके।
जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे ने अवगत कराया है कि पार्क निर्माण के लिए 94.45 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई है जिसमें पार्क में बच्चों के लिए झूले, पर्यटकों के लिए फोटो फ्रेम बनाया गया है।
इस अवसर पर ग्राम प्रधान जवाडी श्रीमती पार्वती नौटियाल सहित संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *