Friday, May 10, 2024
होमप्रमोशनसमाचार

ओटीटी प्लेटफार्म पर इस साल आयीं बेहतरीन फिल्में व वेब सीरीज

 

इस साल में कई वेब सीरीज और फिल्में ओटीटी प्लेटफार्म पर आईं, जिन्होंने सुर्खियां बटोरीं। वहीं इनमें वूमन सेंटरिक यानी महिलाओं पर बनीं फिल्मों ने ज्यादा व्यूअर्स का ध्यान बटोरा। इन दिनों, महिला-केंद्रित फिल्में और वेब सीरीज, जो कि बोल्ड फीमेल-फॉरवर्ड नैरेटिव्स पर आधारित हैं वह एक बदलाव ला रही हैं।
वेब सीरीज अरण्यक से ओटीटी वर्ल्ड में डेब्यू करने वालीं बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन को पुलिस ऑफिसर कस्तूरी डोगरा के किरदार में लोगों ने काफी पसंद किया था। अरण्यक वेब सीरीज कस्तूरी और उनकी टीम एक संदिग्ध सीरियल किलर की जांच कर रही है, जो कि फरार है। इस पूरी वेब सीरीज में एक महत्वाकांक्षी महिला की कहानी बताई गई है, जो अपनी प्रॉब्लम्स का सामना और एक परिवार का पालन-पोषण करते हुए अपने सपनों को पूरा करने की कोशिश करती है। विनय वैकुल द्वारा निर्देशित इस वेब सीरीज में एक्टर परमब्रत चटर्जी और आशुतोष राणा भी मौजूद हैं। सिद्धार्थ सेनगुप्ता द्वारा निर्देशित ‘ये काली काली आंखें’ एक रोमांटिक क्राइम थ्रिलर, जिसमें ताहिर राज भसीन, श्वेता त्रिपाठी शर्मा और अंचल सिंह नजर आते हैं। ये वेब सीरीज आठ-एपिसोड की है, जिसकी कहानी पूर्वा के अपने बचपन के दोस्त विक्रांत (ताहिर) के लिए जुनूनी प्यार के इर्द-गिर्द घूमती है। वहीं पूर्वा, एक स्थानीय राजनेता और माफिया राजा की बेटी है, जो विक्रांत के पाने के लिए खतरनाक रणनीति अपनाती है।
इसी प्रकार एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित नेने ने द फेम गेम से ओटीटी डेब्यू किया है, जिसमें स्टारडम के अंधेरे पक्ष को उजागर किया जाता है। इस वेब सीरीज में माधुरी एक पॉपुलर बॉलीवुड एक्ट्रेस नामिका आनंद की लाइफ दिखाती हैं, जो एक अवॉर्ड शो के बाद रहस्यमय तरीके से गायब हो जाती है। वहीं जैसे-जैसे लापता होने की जांच आगे बढ़ती है, उसके लाइफ और परिवार के आसपास की अनकही परतें खुलती जाती हैं। आठ-एपिसोड की इस वेब सीरीज में संजय कपूर, मानव कौल, मुस्कान जाफरी, लक्षवीर सरन और सुहासिनी मुले भी प्रमुख भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं।
माई, एक क्राइम ड्रामा थ्रिलर है, जिसका निर्देशन अतुल मोनिगा ने किया है। वहीं इसमें एक्ट्रेस साक्षी तंवर, विवेक मुशरान, राइमा सेन मुख्य भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं। इसकी कहानी एक मध्यमवर्गीय मां के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी बेटी की मौत का बदला लेने के लिए एक चालाक महिला में बदल जाती है। इसी प्रकार सोनम नायर द्वारा निर्देशित मसाबा मसाबा 2 में एक्ट्रेस नीना गुप्ता और उनकी बेटी मसाबा गुप्ता एक्टिंग करते दिखेंगे। मसाबा मसाबा अपने दूसरे सीजन के साथ वापसी कर रही है। सात-एपिसोड की इस सीरीज में मां-बेटी की जोड़ी के कहानी है, जो अपनी अंदरुनी असुरक्षा से निपटते हुए बदलते समय में लाइफ जीने के संघर्ष को बयां करती है।
बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट, शेफाली शाह, विजय वर्मा, और रोशन मैथ्यू फिल्म डार्लिंग्स मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह डार्क कॉमेडी फिल्म निर्माता जसमीत के।रीन द्वारा निर्देशित है। नेटफ्लिक्स की इस फिल्म में बदरू और हमजा के बीच एक अपमानजनक शादी की कहानी को बहुत ही रियल और दमदार तरीके से दिखाया गया है। इस फिल्म में बदरू अपने अपमानजनक पति से बदला लेना चाहती है। वहीं इसमें एक मां-बेटी की जोड़ी भी शामिल है, जो प्यार और साहस पाने के लिए कठिन परिस्थितियों से जूझते हुए, मुंबई में अपना काम करने की कोशिश कर रही हैं। इसी तरह पॉपुलर नेटफ्लिक्स सीरीज दिल्ली क्राइम अपने दूसरे सीजन के साथ लौट रही है, जिसमें शेफाली शाह, राजेश तैलंग और रसिका दुगल नजर आ रहे हैं। रियल क्राइम स्टोरीज के इस काल्पनिक संस्करण में सीरियल किलर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो शहर के बुजुर्ग लोगों की शातिर हत्या करते हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ने के बावजूद, पुलिस अपराधी की पहचान करने में असमर्थ नजर आती है। हत्याओं के इस खौफनाक सिलसिले का अंत करना वर्तिका की टीम के लिए एक चुनौती साबित होती दिखेगी। इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित, शी-2 में अदिति पोहनकर, विजय वर्मा और विश्वास किनी लीड रोल में नजर आ रहे हैं। दूसरे सीजन में एक महिला कांस्टेबल भूमिका परदेशी (अदिति पोहनकर) की लाइफ के बारे में बताती है, जो एक जांच के लिए गुप्त रूप से काम करती है और अपने लाभ के लिए अपनी कामुकता का भी इस्तेमाल करने से नहीं चूकती।
सीमा सजदेह, महीप कपूर, भावना पांडे और नीलम कोठारी को लीड करती दे फेबुलवस लाइव्स आफ बालीवुड वाइब्ज नेटफ्लिक्स सीरीज पॉपुलर बॉलीवुड वाइफ्स की लाइफ के इर्द-गिर्द घूमती है। यह सीरीज बॉलीवुड में चार स्टार-पत्नियों की लाइफ को आगे बढ़ाती है, जो अपने करियर, परिवारों और दोस्ती को प्रभावित करती हैं। यह शो रोमांचक और एंटरटेनिंग है, क्योंकि इसमें करण जौहर, गौरी खान, रणवीर सिंह जैसे कई अन्य हस्तियां भी शामिल होती नजर आती है। अन्विता दत्त द्वारा निर्देशित इस फिल्म में तृप्ति डिमरी, बाबिल खान, स्वस्तिका मुखर्जी और अमित सियाल लीड रोल में हैं। इसकी कहानी 1930 के दशक के अंत में कोलकाता में सेट, पीरियड म्यूजिकल ड्रामा एक युवा पार्श्व गायिका कला मंजुश्री (तृप्ति डिमरी) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने दुखद अतीत से परेशान है। साथ ही सफलता के दबाव का सामना करती है और अपनी मां के साथ एक रिश्ता साझा करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *