Friday, May 17, 2024
देशसमाचार

अमेरिकी सांसद के पूर्व सहयोगी को 11 साल की कैद

अमेरिकी सांसद मैट गेट्ज के पूर्व सहयोगी जोएल ग्रीनबर्ग को कई आरोपों में 11 वर्ष की जेल की सजा सुनाई गई है। एबीसी न्यूज ने यह जानकारी दी है।
रिपोर्ट में कहा गया कि ग्रीनबर्न को तार धोखाधड़ी, पहचान की चोरी तथा एक नाबालिग की यौन तस्करी के लिए सरकारी अधिकारी को रिश्वत देने की साजिश में दोषी पाये जाने के बाद सजा सुनाई गई है। यह मामला वर्ष 2021 में राष्ट्रीय समाचार बन गया जब मीडिया ने बताया कि इस बात की जांच की जा रही है कि क्या श्री गेट्ज ने नाबालिग के साथ यौन संबंध बनाए थे जिससे ग्रीनबर्ग ने उसे मिलवाया था। अमेरिकी कॉर्पोरेट मीडिया ने बताया कि न्यायाधीश ग्रेगरी प्रेस्नेल ने कहा कि ग्रीनबर्ग ने सरकार को पर्याप्त सहयोग प्रदान किया है।
श्री गेट्ज ने दृढ़ता से और सार्वजनिक रूप से अपनी बेगुनाही बरकरार रखी है और किसी भी तरह के गलत काम के आरोपों का खंडन किया है।
उधर, अमेरिका के संघीय संचार आयोग (एफसीसी) ने स्पेसएक्स के 7500 अतिरिक्त स्टारलिंक उपग्रहों की तैनाती को मंजूरी दे दी है। एफसीसी ने आदेश में कहा कि विशेष रूप से, हम आवृत्तियों का उपयोग करके क्रमशः 525, 530, और 535 किलोमीटर की ऊंचाई और 53, 43, और 33 डिग्री के झुकाव पर कू और का-बैंड संचालित 7,500 उपग्रहों को तैनात करने और संचालित करने के लिए स्पेसएक्स को अनुमति प्रदान करते हैं।” एफसीसी ने स्पेसएक्स के अपने उपग्रहों में ई-बैंड आवृत्तियों और ट्रैकिंग बीकन के प्रस्तावित उपयोग पर विचार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *