Monday, May 6, 2024
होमराष्ट्रीयसमाचार

ब्रिटेन के किंग व क्वीन पर अंडे फेंकने में गिरफ्तार

किंग चार्ल्स और क्वीन कंसोर्ट, कैमिला पर कम से कम तीन अंडे फेंकने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। घटना उस वक्त हुई जब दोनों यॉर्क सिटी का दौरा कर रहे हैं। द वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, हिरासत में लिए गए व्यक्ति ने अंडे फेंकते हुए चिल्लाया यह देश गुलामों के खून पर बना था। जबकि भीड़ सेव द गॉड का नारा लगा रही थी। हालांकि, चार्ल्स इस हंगामे से प्रभावित नहीं हुए और वे फुटपाथ पर फेंके गए अंडों पर चलते दिखे। चार्ल्स और कैमिला अपनी दिवंगत मां महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की एक प्रतिमा का अनावरण करने के लिए उत्तरी शहर में थे। ब्रिटेन और ब्रिटिश शाही परिवार की भूमिका उन देशों में बार-बार जांच के दायरे में आई है जहां ब्रिटिश सम्राट अभी भी राज्य का मुखिया है।
इस साल की शुरुआत में, प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी के कैरिबियन दौरे के दौरान, कई कार्यकर्ताओं ने राजशाही से माफी मांगने और गुलामी के लिए मुआवजे का समर्थन करने का आह्वान किया था। साथ ही, यह पहली घटना नहीं थी जब नवनियुक्त राजा को विरोध का सामना करना पड़ा। महारानी एलिजाबेथ के निधन के कुछ ही दिनों बाद, विरोध प्रदर्शन कर रहे कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया था।
साथ ही, यह पहली बार नहीं था जब किसी ब्रिटिश सम्राट पर अंडे फेंके गए हों। 1986 में, महारानी के न्यूजीलैंड दौरे के दौरान, एक महिला ने उन्हें एक अंडे से मारा, जो माओरी जनजातियों के साथ ब्रिटेन की संधि का विरोध कर रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *