Thursday, May 9, 2024
उत्तराखंड

पर्स लूट की घटना में दो आरोपी गिरफ्तार

ऋषिकेश।  ऋषिकेश के आईडीपीएल चौकी क्षेत्र में राह चलती महिलाओं से पर्स लूटने की घटना के खुलासे में सीसीटीवी मददगार साबित हुआ। पुलिस ने दो शातिरों को गिरफ्तार किया है। घटना में प्रयुक्त बाइक के साथ लूटा गया पर्स भी बरामद किया है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक शुक्रवार एक जुलाई को किरण जोशी पत्नी विनोद जोशी निवासी ए-2209 आईडीपीएल, ऋषिकेश ने तहरीर में बताया कि 30 जून 2022 को वह अपनी सहेली रजनी गुसाईं के साथ मनसा देवी फाटक से आईडीपीएल आ रही थीं। उनका पर्स सहेली रजनी गुसाईं के हाथ में था, जैसे ही वह दोनों मनसा देवी फाटक से पैदल चलकर कुछ दूरी पर आईडीपीएल कॉलोनी की गली में पहुंचीं, तभी पीछे से तेजी से आए बाइक सवार दो लड़के सहेली के हाथ से पर्स छीनकर फरार हो गए। पर्स के अंदर सोने की कान की बाली, एक हजार रुपये और आधार कार्ड था।
अभियोग पंजीकृत कर पुलिस लुटेरों की धरपकड़ में जुट गई। मनसादेवी फाटक से आईडीपीएल तक लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली, इसमें दो संदिग्धों की पहचान होने पर पुलिस ने जांच तेज की।
मामले में गठित टीम संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी, इसी बीच डोईवाला क्षेत्र के जीवनवाला में बाइक पर घूम रहे संदिग्ध पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने उनके पास एक देसी तमंचा, एक जिंदा कारतूस के साथ 2 हजार की नगदी, आधार कार्ड और लूटा गया पर्स बरामद किया।
कोतवाल रवि सैनी ने आरोपियों की पहचान शूरवीर सिंह उर्फ पम्मा पुत्र दिनेश खत्री और विकास पाल पुत्र दिनेश पाल निवासी जीवनवाला, डोईवाला के रूप में कराई है। बताया कि घटना में प्रयुक्त बाइक भी चोरी की है, जो 28 जून को हरिद्वार रोड पर 72 सीढ़ी घाट के पास से चोरी की थी। आरोपी शातिर हैं और उनपर पहले भी कई मामले दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *