Thursday, May 2, 2024
दिल्लीसमाचार

वॉट्सएप यूजर्स इन सीक्रेट ट्रिक्स से चौटिंग को बना सकते हैं मजेदार

नई दिल्ली

वॉट्सएप यूजर्स की चौटिंग को मजेदार बनाने के लिए नए-नए फीचर ऑफर करता है। वॉट्सएप चौटिंग का मजा तब और बढ़ता है, जब हमें इसकी कुछ सीक्रेट ट्रिक्स के बारे में जानकारी हो। यहां हम आपको वॉट्सएप की कुछ कमाल की सीक्रेट ट्रिक्स के बारे में बता रहे हैं। इन ट्रिक्स की मदद से आप वॉट्सएप पर भी हाई-क्वॉलिटी फोटो शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा यहां हम आपको डिसअपियरिंग संदेश का डिफॉल्ट टाइमर सेट करने और खास चौट या ग्रुप का होम स्क्रीन शॉर्टकट क्रिएट करने का तरीका भी बताएंगे।
वॉट्सएप में फोटो शेयर करते वक्त उसकी क्वॉलिटी काफी गिर जाती है। अगर आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं, तब अब चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। वॉट्सएप पर हाई-क्वॉलिटी फोटो शेयर करने के लिए आपको सेटिंग्स में छोटा सा बदलाव करना होगा। सबसे पहले वॉट्सएप सेटिंग्स में जाकर स्टोरेज एंड डेटा ऑप्शन में नीचे दिए गए फोटो अपलोड क्वॉलिटी पर टैप करें। यहां आपको तीन ऑप्शन मिलने वाले हैं। इनमें से आपको बेस्ट क्वाइट को सेलेक्ट करना है। अगर आप फोटो को उसके एकदम ओरिजिनल क्वॉलिटी के साथ सेंड करना चाहते हैं, तब आपको इमेज डॉक्युमेंट्स के तौर पर ही सेंड करना होगा।
वॉट्सऐप का डिसअपियरिंग संदेश फीचर बड़े काम का है। इस फीचर की मदद से सेंड किया गया संदेश रिसीविर के चौट से सेट टाइम लिमिट के बाद ऑटोमैटिकली डिलीट हो जाता है। इसके लिए आपको वॉट्सऐप सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद अकाउंट्स में दिए गए प्रिवेसी ऑप्शन पर टैप करें और डिफॉल्ट मेसेज टाइमर को सेलेक्ट करें। यहां आपको संदेश के ऑटोमैटिकली डिलीट होने के लिए 24 घंटे, 7 दिन और 90 दिन का ऑप्शन मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *