Thursday, May 9, 2024
खेलकूद

भाजपा विधायक अदिति सिंह के पति ने फिर पकड़ा कांग्रेस का हाथ

चंडीगढ़। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली की सदर विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर जीती अदिति सिंह के पति अंगद सिंह एक बार फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। अंगद सिंह पंजाब के नवांशहर से 2017 में विधायक बने थे, लेकिन 2022 में अदिति सिंह की बगवात के चलते कांग्रेस ने उनका टिकट काट दिया था। अंगद सिंह बीजेपी में शामिल नहीं हुए थे और निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे थे।
उत्तर प्रदेश की रायबरेली सदर सीट से बीजेपी की विधायक अदिति सिंह के पति अंगद सिंह घर वापसी कर गए हैं। पंजाब के नवांशहर के पूर्व विधायक अंगद सिंह एक बार फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। ऐसे में सवाल उठता है कि तीन महीने में ही आखिर क्यों अदिति सिंह के पति कांग्रेस में वापसी कर गए?
अदिति सिंह 2022 चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गई थीं, जिसके चलते उनके पति अंगद सिंह का कांग्रेस ने पंजाब की नवांशहर सीट से टिकट काट दिया था। ऐसे में अंगद सिंह निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे, लेकिन जीत नहीं सके। वहीं, अदिति सिंह यूपी की रायबरेली सदर सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़कर दूसरी बार विधायक बनीं। इसके बावजूद अंगद सिंह कांग्रेस में वापसी कर गए। पूर्व विधायक अंगद सिंह पंजाब के नवांशहर कौंसिल अध्यक्ष, जिला परिषद अध्यक्ष और सदस्यों व अन्य समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए। इस दौरान अमरिंदर राजा के अलावा पंजाब कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष भारत भूषण आशु और कैप्टन संदीप संधू भी मौजूद रहे। अमरिंदर सिंह राजा ने ट्वीट कर लिखा, श्मैं और भारत भूषण आशु अंगद सैनी का दोबारा कांग्रेस में स्वागत करने नवांशहर में उनके घर पहुंचे। उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी में किसी भी कार्यकर्ता को उचित मान-सम्मान देने में कमी नहीं रखी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *