Thursday, May 2, 2024
उत्तर प्रदेश

अमेठी में गरीब के घर पर चला बुलडोजर

अमेठी। अमेठी में समाजवादी पार्टी की महिला नेत्री गुंजन सिंह की मौजूदगी में एक दलित के कच्चे मकान पर बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया गया। पूरी कार्रवाई का वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। वायरल वीडियो में सपा नेत्री गुंडई करती हुई नजर आईं।
अमेठी कोतवाली क्षेत्र के सराय राजशाह गांव के रहने वाले दलित दयाराम ने एसडीएम अमेठी को शिकायती पत्र देते हुए आरोप लगाया कि गांव की रहने वाली गुंजन सिंह और उनके करीबी ने उसके कच्चे मकान को जेसीबी से गिरवा दिया। शिकायत मिलने के बाद एसडीएम ने तत्काल इस पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई करने के लिए अमेठी एसएचओ को लिखा। एसडीएम का आदेश मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत करवाते हुए वायरल वीडियो के आधार पर कार्यवाई शुरू कर दी है। पूरे मामले पर अमेठी सीओ ने कहा कि ये पूरा मामला अमेठी कोतवाली क्षेत्र के सराय राजशाह गांव का है, जहां के रहने वाले दयाराम कोरी ने आरोप लगाया था कि गुंजन सिंह और उनके ड्राइवर दीपक सोनी द्वारा उसकी जमीन पर कब्जा किया गया है। इस संबंध में इनके भाई जियालाल कोरी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हम चार भाई है और चारों में जमीन का बंटवारा हो चुका है। हम अपनी जमीन दीपक सोनी को बेच चुके है। बेचने के बाद दीपक सोनी जमीन पर साफ सफाई करवा रहे थे। इसी साफ सफाई के दौरान दोनों पक्षों में कहासुनी हुई। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शांति व्यवस्था के दृष्टिगत निरोधात्मक कार्रवाई की गई है।
उधर, सपा नेत्री गुंजन सिंह ने कहा कि उनके साथ रहने वाले दीपक सोनी ने उस जमीन का चार दिन पहले एग्रीमेंट कराया था। आज वो उसी जमीन पर साफ सफाई करवा रहा था जिसके बाद विपक्षी मौके पर आ गये और कहासुनी होने लगी। कहासुनी होते देख मैं भी मौके पर पहुंची और गांव की होने के नाते मैंने मामले को शांत करवा दिया। इस पूरे मामले से मेरा कोई लेना देना नहीं है। जमीन बेचने वाले शिकायतकर्ता के छोटे भाई ने कहा कि हम चार भाई थे और चारों में जमीन का बंटवारा हो चुका था। मैंने अपने हिस्से की जमीन दीपक सोनी को एक लाख रुपए में 5 दिन पहले बेच दी, जिसमे से अभी सिर्फ 90 हजार रूपए मिले है और 10 हजार रुपए अभी बाकी है। मेरे भाई द्वारा जो भी आरोप लगाए जा रहे है वो पूरी तरह से गलत है। इस मामले में गुंजन सिंह का कोई रोल नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *