Monday, May 13, 2024
हिमाचल

हिमाचल में सरकारी बसों में महिलाओं से आधा किराया

शिमला। हिमाचल दिवस पर सीएम जयराम ठाकुर ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम जयराम ठाकुर ने चंबा में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में महिला को सरकारी बसों में आधा किराया लगने की घोषणा की। सीएम ने कहा कि प्रदेश की तरक्की में महिलाओं की भी काफी योगदान है। अब सरकारी बसों में महिलाओं से तय दरों से आधा किराया लिया जाएगा।
इससे पहले हिमाचल प्रदेश में महिलाओं को रक्षाबंधन और भैया दूज पर सरकारी बसों में यात्रा के दौरान कोई किराया नहीं देना पड़ता था लेकिन अन्य दिनों में पूरा किराया वहन करना पड़ता था। अब प्रदेश की आधी आबादी को सफर में आधा किराया देना होगा। इससे पहले, हिमाचल दिवस का राज्य स्तरीय कार्यक्रम चंबा के ऐतिहासिक चंबा चौगान में हुआ जहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पुलिस और गृह रक्षा के जवानों की टुकड़ियों की ओर से प्रस्तुत मार्च पास्ट की सलामी ली। एनसीसी, एनएसएस पुलिस बैंड समेत 12 टुकड़ियों ने परेड में हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान मार्च पास्ट में भाग लेने वाली टुकड़ी के टीम लीडरों को सम्मानित किया, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ स्पीकर विपिन परमार और वन मंत्री राकेश पठानिया भी समारोह में विशेष रूप से मौजूद हैं।
पीएम मोदी ने भी दिया बधाई संदेश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 75वें स्थापना दिवस पर हिमाचल प्रदेश की जनता को बधाई दी है। हिमाचल दिवस के मौके पर प्रदेश को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मेहनतकश लोगों की तारीफ की और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रयासों को भी सराहा। प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं को सीएम जयराम और उनकी पूरी टीम ने बहुत विस्तार दिया है, विशेष तौर पर सामाजिक सुरक्षा के मामले में हिमाचल में प्रशंसनीय काम हो रहा है। प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश के लोगों की भी जमकर तारीफ की। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें भी इस पहाड़ी राज्य के मेहनतकश लोगों के बीच रहने का अवसर मिला था। प्रधानमंत्री ने हिमाचल की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि यह सुखद संयोग है कि देश की आजादी के 75वें वर्ष में हिमाचल प्रदेश भी अपना 75वां स्थापना दिवस मना रहा है। आजादी के अमृत महोत्सव में हिमाचल प्रदेश में विकास का अमृत हर प्रदेशवासी तक निरंतर पहुंचता रहे, इसके लिए हम सभी के प्रयास जारी है। हिमाचल के लिए अटल जी ने कभी लिखा था- बर्फ ढकी पर्वत मालाएं, नदियां, झरने, जंगल किन्नरियों का देश, देवता डोले पल-पल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *