Saturday, April 27, 2024
उत्तराखंड

खादर में विकास कार्य कराकर चेम्पियन ने जीता खानपुर विधानसभा की जनता का दिल, बाहरी प्रत्याशियों को खानपुर की जनता ने नकारा

रिपोर्ट – अरमान अहमद

हरिद्वार  —  

खानपुर विधानसभा के ग्रामीणों से चुनावी चर्चा में क्षेत्रिय ग्रामीणों से विकास कार्य,शिक्षा एव बाँध के बारे में चर्चा की गई। जिस पर ग्रामीणों ने चैम्पियन के द्वारा किए विकास कार्यो से संतुष्टति होने पर आगामी विधानसभा में चेम्पियन की लहर होने का दावा किया। ग्रामीण सुमित अवाना ने बताया कि जब से क्षेत्र में चेम्पियन कुँवर प्रणव सिंह विधायक बने है तब से उनके द्वारा बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गो के लोगो का विकास कार्य कराया गया है। जिसमे मुख्य रूप से गंगा पर बाँध,सड़को का कार्य,साफ सफाई,नालिया आदि है। बताया कि जब क्षेत्र में चेम्पियन विधायक नही थे। तब खादर में बांध न होने की वजह से फसल साल में केवल एक बार ही हो पाती थी। और जबसे बांध बना है तबसे वर्ष में कई बार अन्य प्रकार की फसल तैयार की जाती है। पहले खादर क्षेत्र का गन्ना लक्सर मिल द्वारा नही लिया जाता था। लेकिन चेम्पियन ने विधायक बनने के बाद उस गन्ने को मिल में भिजवाना शुरू किया।

अजय अवाना ने बताया कि पूर्व में क्षेत्र में एक भी डिग्री कॉलेज नही था और छात्र छात्राओं को 50 किलोमीटर दूर बस और ट्रेन बदलकर रुड़की शिक्षा प्राप्त करने के लिए जाना पड़ता था।और साथ ही पूरा दिन सफर में खत्म हो जाता था। परंतु चेम्पियन कुँवर प्रणव सिंह के विधायक बनने के बाद खानपुर विधानसभा में शिक्षा प्राप्त करने के लिये निकटतम में ही डिग्री कॉलेज खुलवाया गया।और एक अन्य डिग्री कॉलेज का कार्य पूर्ण हो गया है और शीघ्र ही तैयार हो जाएगा। जिससे क्षेत्र में शिक्षा के लिए अब किसी को बाहर नही जाना पड़ेगा। कुँवर प्रणव सिंह के द्वारा कराए गए विकास कार्यो पर आगामी चुनाव में एक बार फिर जनता ने उन्ही को विधायक बनाने की सन्तुष्टि लगाई है। इस मौके पर समय सिंह,मांगेराम सिंह,साहब सिंह अवाना,करनपाल सिंह,विनोद अवाना,तेजपाल सिंह,विक्रांत चौधरी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *