Thursday, May 2, 2024
उत्तर प्रदेश

मेनका गांधी के संसदीय क्षेत्र सुलतानपुर मे हाईवे गड्ढे में तब्दील

 

सुल्तानपुर

 

लोक निर्माण विभाग की अनदेखी से जनपद की सड़कें गड्ढे में तब्दील हो गयी हैं।आने जाने वाले राहगीरों को समस्याये हो रही हैं।समाजवादी पार्टी के नेता जमीरउद्दीन हाशमी हाईवे मरम्मत को लेकर बड़ा आंदोलन करेंगे।सांसद मेनका गांधी समेत जिले के उच्च अधिकारी इस हाईवे से आवागमन करते हैं।जयसिंहपुर तहसील के उप जिला अधिकारी, थाना अध्यक्ष गोसाईगंज, थाना अध्यक्ष मोतिगरपुर समेत कई अधिकारियों का इसी हाइवे से आवागमन होता है। फिर भी हाईवे की हालत जर्जर है।

गड्ढे में आजमगढ़-बलिया राजमार्ग तब्दील हो गया है।

आजमगढ़-बलिया राजमार्ग पर जगह-जगह हुए गड्ढे जानलेवा साबित हो रहे हैं। सड़क पर जगह-जगह दरारें हो गई हैं। गड्ढों से निकली गिट्टियां पूरी सड़क पर बिखरी रहती हैं। दो पहिया वाहन चालक व साइकिल सवार आए दिन गिरकर चोटिल हो रहे हैं।

आजमगढ़-बलिया मार्ग सुल्तानपुर जिला मुख्यालय से सूरापुर तक तकरीबन 65 किलोमीटर जिले से होकर गुजरता है। यह राजमार्ग सुल्तानपुर-आजमगढ़ समेत तीन जनपदों को जोड़ता है। इस मार्ग पर टाटिया नगर बाईपास सैफुल्ला गंज इटकौली के बीच में डेढ़ से दो 2 फीट के गड्ढे हैं से लेकर गोसाईगंज, उघड़पुर, बरौंसा, दियरा, मोतिगरपुर, पांडेयबाबा में जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। साथ ही सड़क में दरार बनने से वाहन अनियंत्रित होकर पलट रहे हैं।

बरसात के दिनों में इन गड्ढ़ों में पानी भरा रहता है। पानी से इसकी सही गहराई का अंदाजा नहीं लग पाता और इन गड्ढों में वाहनों के घुसते ही आसपास चल रहे राहगीरों पर कीचड़ पड़ जाता है। अचानक कीचड़ पड़ने से लोग अनियंत्रित होकर बाइक समेत गिर जाते हैं। लगभग पांच वर्ष पूर्व बने इस मार्ग की देखरेख नहीं होने से सड़क की स्थिति खराब होती जा रही है। वरिष्ठ नेता जमीरउद्दीन हाशमी सड़क मरम्मत कार्य के लिए जल्द ही जिला अधिकारी से मिलकर कार्य करेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *